अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने उपभोक्ताओं के अधिकारों और कानूनों के बारे में दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1500045

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने उपभोक्ताओं के अधिकारों और कानूनों के बारे में दी जानकारी

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन और रसद विभाग की ओर से राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस मनाया गया. इस दौरान डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में संगोष्ठी का आयोजन हुआ. 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने उपभोक्ताओं के अधिकारों और कानूनों के बारे में दी जानकारी

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन और रसद विभाग की ओर से राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस मनाया गया. इस दौरान डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में संगोष्ठी का आयोजन हुआ. संगोष्ठी में एडीएम हेमेन्द्र नागर ने उपभोक्ताओं के अधिकारों की जानकारी देते हुए व्यापारियों के साथ उपभोक्ताओं को भी अपने अधिकारों के प्रति सजग व जागरूक रहने का संदेश दिया.

यह भी पढ़ें- RPSC का पेपर लीक हुआ तो फूट-फूटकर रोने लगी महिला अभ्यर्थी, हम हर बार मायूस लौटते हैं

बॉडी-राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर की अध्यक्षता और उपखंड अधिकारी प्रवीण कुमार मीणा, व जिला रसद अधिकारी विपीन जैन की मौजूदगी मे जिला परिषद सभागार मे आज संगोष्ठी का आयोजन हुआ. 

संगोष्ठी मे अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने उपभोक्ताओ के अधिकारों और कानूनों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि व्यापारी के साथ उपभोक्ता भी अपने अधिकारो को लेकर सजग और जागरूक रहें. उन्होंने कहा की नकली और मिलावट वाली वस्तुओं को विक्रय करना अपराध है. ऐसे में उन्होने मानव जीवन को सुरक्षित रखने और उपभोक्ताओ को शुद्ध सामग्री प्रदान करने की बात कही. 

यह भी पढ़ें- एक ही चिता पर चार दोस्तों का अंतिम संस्कार, महाकाल के दर्शन कर लौटते वक्त हुई थी मौत

बैठक में जिला रसद अधिकारी विपीन जैन ने शद्धु के युद्ध अभियान के बारे मे जानकारी देते हुए व्यापारियों से मिलावट से बचने का आव्हान किया . इधर संगोष्ठी में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक दीक्षित ने 1986 उपभोक्ता कानून की विस्तृत जानकारी प्रदान की. इधर संगोष्ठी में एडवोकेट भारत भूषण पंडृया, लक्ष्मीलाल जैन, शैलेष भण्डारी, श्रीकांत जैन, इण्डेन गैस के केसरीमल लबाना, कचरुलाल अहारी, राशन डीलर मुकेश नागदा, हीरालाल जैन, गेहरीलाल जैन, सतीश कुमार डोडा, आशिष पाटीदार, ईश्वरलाल कलाल सहित गैस ऐजेन्सी मालिक, पेटोल पंप, एडवोकेट एवं व्यापारी मौजूद थे.

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें- RPSC पेपर लीक: किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान- हर परीक्षा का पेपर लीक, हो CBI जांच
 

Trending news