Rajasthan: धौलपुर में केंद्र सरकार पर हमलावर हुए CM अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री ने मंच से आज फिर दी बड़ी सौगात
Advertisement

Rajasthan: धौलपुर में केंद्र सरकार पर हमलावर हुए CM अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री ने मंच से आज फिर दी बड़ी सौगात

गीजगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इआरसीपी पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की महती योजना है लेकिन इसे केंद्र सरकार राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रही. जब कि हमने हजारों करोड़ रुपए का इसके लिए बजट में प्रावधान कर दिया और हम फिर भी प्रयास कर रहे हैं.

Rajasthan: धौलपुर में केंद्र सरकार पर हमलावर हुए CM अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री ने मंच से आज फिर दी बड़ी सौगात

CM ashok Gehlot News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रदेश के पूर्वी राजस्थान के 3 जिलों के दौरे पर है. सबसे पहले सीएम धौलपुर जिले में पहुंचे. उसके बाद करौली जिले में पहुंचे और अंत में दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के गीजगढ़ में पहुंचे. जहां सीएम ने अपने उद्बोधन में कहा कि दौसा जिले से 5 विधायक हैं जिनमें से 2 कैबिनेट मंत्री हैं तो वहीं एक राज्यमंत्री है और एक विधायक को राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है.

गीजगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत हुए गदगद

इन विधायकों ने जो भी मुझ से मांगा मैंने उन्हें दिया गहलोत ने कहा आप मांगते मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देते देते नहीं थकूंगा. गीजगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत गदगद हो गए. उन्होंने कहा जब से महंगाई राहत कैंप शुरू हुए हैं और मैंने प्रदेश का दौरा शुरू किया है. तब से लेकर अब तक की सबसे बड़ी मीटिंग आयोजित हुई. वह गीजगढ़ की रही इसके लिए मुख्यमंत्री ने सिकराय से विधायक और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश को धन्यवाद दिया, कहा बहुत ही ऐतिहासिक सभा का आयोजन किया गया है.

महंगाई राहत कैंप से लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले- गहलोत

गहलोत ने जिले के कांग्रेस नेताओं से आव्हान किया महंगाई राहत कैंपों का लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए नेता जनता के बीच जाएं और उन्हें कैम्पो तक पहुंचाए. सीएम ने कहा राजस्थान 2030 तक देश में नंबर वन बने इसके प्रयास किए जा रहे हैं. लगातार नई नई योजनाएं लाकर जनता को राहत देने का काम किया जा रहा है. बाड़मेर की रिफाइनरी को भाजपा शासन में बंद कर दिया गया था. हमारी सरकार आई तो हमने इस पर काम फिर से शुरू किया. वहीं केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इआरसीपी पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की महती योजना है लेकिन इसे केंद्र सरकार राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रही. जब कि हमने हजारों करोड़ रुपए का इसके लिए बजट में प्रावधान कर दिया और हम फिर भी प्रयास कर रहे हैं.

एक करोड़ 33 लाख परिवारों को फ्री में मोबाइल दिए जा रहे

प्रधानमंत्री से लगातार बार-बार मांग कर रहा हूं कि से राष्ट्रीय परियोजना जनहित के लिए घोषित करें. समय पर ईआरसीपी घोषित हो जाती तो अब तक इसका काम भी पूरा हो जाता. हमने पानी बिजली शिक्षा पर खूब काम किए तो वहीं राइट टू हेल्थ कानून लाकर स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया है. जनहित को ध्यान में रखते हुए 2500000 रुपए तक का चिरंजीवी बीमा के जरिए लोगों को निशुल्क इलाज दिया जा रहा है. वहीं एक करोड़ 33 लाख परिवारों को फ्री में मोबाइल दिए जा रहे हैं. 3 साल का रिचार्ज भी साथ दिया जा रहा है.

750 की जगह ₹1000 पेंशन कर दी गई मंत्री ममता भूपेश की मांग पर मुख्यमंत्री गहलोत ने आज फिर से सिकराय को दो सौगात दी सिकराय में नगर पालिका और पापड़दा में तहसील बनाने की मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा की.

डोटासरा ने सभा में अपार जनसैलाब देखकर दिए धन्यवाद

इस दौरान पीसीसी चीफ डोटासरा ने सभा में अपार जनसैलाब देखकर कहा आज तो मंत्री ममता भूपेश ने कमाल कर दिया. ऐसी ऐतिहासिक भीड़ मैंने किसी भी सभा में नहीं देखी इसके लिए डोटासरा ने मंत्री ममता भूपेश को धन्यवाद दिया और कहा राज्य सरकार लगातार जनहित में काम कर रही है और करती रहेगी.

ये भी पढ़ें- जयपुर: सिंचाई परियोजनाओं के लिए एक हजार करोड़ मंजूर, प्रदेश में सिंचाई तंत्र होगा मजबूत

सीएम अशोक गहलोत के साथ मंच पर चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय प्रमोद जैन भाया जीआर खटाना महवा विधायक ओपी हुडला जिला प्रमुख हीरालाल लाल सैनी महंगाई राहत कैंपों के जिला संयोजक शंकर ढंगायच सहित कांग्रेस के कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. सभा के दौरान जनसैलाब के रूप में उमड़ी हजारों की भीड़ देखकर सभी कांग्रेसी नेताओ ने खुशी व्यक्त की. 

Trending news