धौलपुर: कॉलेज से जुड़ी 11 मांगों के पूरा नहीं होने पर आमरण अनशन किया शुरू
Advertisement

धौलपुर: कॉलेज से जुड़ी 11 मांगों के पूरा नहीं होने पर आमरण अनशन किया शुरू

कॉलेज छात्रों का आरोप है कि उनके कॉलेज से जुड़ी विभिन्न मांगों और मूलभूत समस्याओं को लेकर वे पिछले 3 वर्षों से प्रयास कर रहे हैं. कई बार उपखंड और जिला प्रशासन के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन भी दिए गए है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

धौलपुर: कॉलेज से जुड़ी 11 मांगों के पूरा नहीं होने पर आमरण अनशन किया शुरू

Bari News: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के गवर्नमेंट पीजी कॉलेज और गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा कॉलेज से जुड़ी 11 मांगों के पूरा नहीं होने पर आमरण अनशन शुरू किया गया है। अनशन शुरू करने से पहले छात्र-छात्राओं द्वारा शहर के गांधी पार्क में विद्यार्थी परिषद के बैनर तले विरोध-प्रदर्शन किया और नारेबाजी करने के साथ स्थानीय प्रशासन को इस आंदोलन के लिए जिम्मेदार बताया.

कॉलेज छात्रों का आरोप है कि उनके कॉलेज से जुड़ी विभिन्न मांगों और मूलभूत समस्याओं को लेकर वे पिछले 3 वर्षों से प्रयास कर रहे हैं. कई बार उपखंड और जिला प्रशासन के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन भी दिए गए है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. एक सप्ताह पहले भी उन्होंने आमरण अनशन की चेतावनी देते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में यह अनशन उपखंड कार्यालय के ठीक बाहर शुरू किया गया है.

ये भी पढ़ें- अजमेर में दुकानदार पर बताया भूत का साया, फिर चेन, अंगूठी और पैसे लेकर भागा तांत्रिक

विद्यार्थी परिषद के कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पुष्पेंद्र गुर्जर, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष काजल परमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि यह आमरण अनशन मांगें पूरी होने तक अब लगातार जारी रहेगा. जब तक उपखण्ड प्रशासन और कॉलेज प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं करता है यह विरोध प्रदर्शन अनिश्चित काल तक जारी रहेगा. धरना प्रदर्शन में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक दिनेश गुर्जर, विद्यार्थी परिषद के तमाम पदाधिकारी और कॉलेज छात्र-छात्रा मौजूद है, जिनका धरना-प्रदर्शन लगातार जारी है.

ये है विद्यार्थी परिषद की कॉलेज से जुड़ी मांगें

छात्रसंघ अध्यक्ष ने जो 11 सूत्रीय मांगे रखी हैं. इनमें 9 मांगे गवर्नमेंट पीजी कॉलेज से जुड़ी हैं और दो मांगे कन्या कॉलेज की है. गवर्नमेंट पीजी कॉलेज पर बस स्टॉप बनाने,पीजी कॉलेज की चारदीवारी करवाने, खेल मैदान की जगह स्वीकृत करवाने, गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में विभिन्न विषयों की लैब स्थापित करने, छात्रसंघ का कार्यालय बनवाने, व्याख्याताओं के रिक्त पद भरने, एमए की कक्षाएं नियमित संचालित करने, एमएससी विषय शुरू करने, कॉलेज की बिल्डिंग बढ़ाने के साथ कन्या कॉलेज के लिए स्टाफ लगाने और कन्या महाविद्यालय का नवीन भवन बनाए जाने की मांग की है.

Trending news