विधायक गिर्राज मलिंगा ने बाड़ी के नवदुर्गा महोत्सव का किया आगाज, मां राजराजेश्वरी की पूजा की
Advertisement

विधायक गिर्राज मलिंगा ने बाड़ी के नवदुर्गा महोत्सव का किया आगाज, मां राजराजेश्वरी की पूजा की

Dhaulpur News: चैत्रीय नवरात्र में मां राज राजेश्वरी का बाड़ी कस्बे की नगर पालिका द्वारा नवदुर्गा महोत्सव मनाया जाता है. इस नवदुर्गा महोत्सव का विधायक गिर्राज मलिंगा ने मेला मंच पर पहले पूजन अर्चन किया और मां राजराजेश्वरी का दीप प्रज्वलित कर ध्वजारोहण के साथ नगर पालिका के नवदुर्गा महोत्सव का आगाज किया.

 

विधायक गिर्राज मलिंगा ने बाड़ी के नवदुर्गा महोत्सव का किया आगाज, मां राजराजेश्वरी की पूजा की

Dhaulpur, Bari: चैत्रीय नवरात्र में मां राज राजेश्वरी का बाड़ी कस्बे की नगर पालिका द्वारा नवदुर्गा महोत्सव मनाया जाता है. इस नवदुर्गा महोत्सव का विधायक गिर्राज मलिंगा ने मेला मंच पर पहले पूजन अर्चन किया और मां राजराजेश्वरी का दीप प्रज्वलित कर ध्वजारोहण के साथ नगर पालिका के नवदुर्गा महोत्सव का आगाज किया.

विधायक मलिंगा ने कहा कि कोरोना के दो तीन वर्ष ऐसी महामारी फैली की मेले और अन्य सामूहिक आयोजनों पर रोक रही. ऐसे में कोरोना खत्म होने के बाद अब ज्यादातर मेलों और धार्मिक आयोजनों में भीड़ देखी जा रही है. ऐसे में पूर्व से भीड़ होने की संभावना के साथ हर व्यवस्था करनी चाहिए और पूर्व से हर तैयारी रखनी चाहिए. मां राज राजेश्वरी से जुड़े इस मेले में सामाजिक सद्भाव बढ़े, सामंजस्य और भाईचारे के साथ यह मेला आयोजित हो. इसके मेला आयोजको और स्थानीय प्रशासन को प्रयास करने चाहिए.

नगर पालिका बाड़ी चेयरमैन कमलेश देवी ने बताया कि मेले में हर आयोजन आकर्षक होगा. जिसके लिए बाहर से प्रसिद्ध कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. मेला मंच पर पहले कार्यक्रम के रूप में नौटंकी आयोजित होगी. वही विविध आयोजन किए जाएंगे. ऐसे में जनता जनार्दन से उन्होंने अपील की कि वे मेला में जरूर आए. जरूरत का सामान खरीदे, बच्चों का मनोरंजन करें और मेला मंच के कार्यक्रम का आनंद लें.

ज्योतिषाचार्य पंडित हरद्वारी लाल पाराशर ने बताया कि माता का यह मेला 70 वर्ष से आयोजित हो रहा है. जिसे नगर पालिका आयोजित करती है. पहले इसे माता मेला बाद में पशु एवं चरी प्रदर्शनी और अब नवदुर्गा महोत्सव नाम से जाना जाता है. समय के साथ नाम बदला है लेकिन मेले के प्रति आम और खास हर किसी में उत्साह देखते बनता है. ग्रामीण इस मेले में सबसे अधिक आनंद लेते हैं.

यह भी पढ़ें...

हथियार तस्कर निंबाराम को जोधपुर पुलिस ने मारी गोली, दो साथियों के साथ किया गिरफ्तार

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

Trending news