बाड़ीः सर्व समाज ने श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1498888

बाड़ीः सर्व समाज ने श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

Bari News: बाड़ी उपखंड में श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा के बाड़ी आगमन पर सर्व समाज के द्वारा जगह जगह भगवान की पूजा अर्चना की गई साथ ही पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.

बाड़ीः सर्व समाज ने श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत
Bari News: बाड़ी उपखंड में श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा के बाड़ी आगमन पर सर्व समाज के द्वारा जगह जगह भगवान की पूजा अर्चना की गई साथ ही पुष्प वर्षा के साथ अल्पाहार कराकर स्वागत सम्मान किया गया. 
 

यात्रा का प्रवेश सर्व प्रथम शहर के आदर्श विद्या मंदिर धौलपुर रोड पर हुआ. जहां शहर के समाजसेवी विष्णु सिंघल द्वारा भगवान परशुराम का पूजन कार्यक्रम किया गया साथ ही यात्रा में पधारे समस्त आगंतुकों का साफा पहनाकर फूल माला पहनाकर अल्पाहार करा कर स्वागत सम्मान किया गया.
 
 साथ ही अरुणाचल प्रदेश में स्थापित की जा रही श्री परशुराम भगवान की प्रतिमा स्वरूप एक लाख इक्यावन हजार रूपए उपहार स्वरूप भेंट किए गए. इसके पश्चात श्री सनाढ्य ब्राह्मण सेवा समिति द्वारा काली माई मंदिर पर बनाए गए स्वागत द्वार पर सर्व समाज के लोग एकत्रित हुए जोकि यात्रा में सम्मिलित होकर बैंड बाजों की धुन पर यात्रा में साथ चले और पीडब्ल्यूडी कार्यालय के बगल में श्रीराम वाटिका पर मास्टर कॉलोनी के सर्व समाज द्वारा श्री परशुराम आमंत्रण यात्रा का दिव्य भव्य स्वागत सम्मान किया गया.
 
 यात्रा शहर के रोड पर होती हुई श्री परशुराम धर्मशाला पहुंची जहां पर श्री सनाढ्य ब्राह्मण सेवा समिति के अध्यक्ष रामबरन शर्मा नगर वालों के नेतृत्व में यात्रा में आगंतुकों का स्वागत सम्मान किया गया और भगवान परशुराम जी का पूजन कर पुष्प वर्षा कर स्वागत सम्मान किया गया.
 
 इसके उपरांत यात्रा महाराज बाग चौराहा पर पहुंची जहां पर विद्या प्रकाश हलवाई के द्वारा दूध की कढ़ाई लगाकर यात्रा में आगंतुकों का स्वागत सम्मान किया गया साथ ही अरुणाचल प्रदेश से पधारे आगंतुकों का शॉल उड़ाकर स्वागत सम्मान किया गया और यात्रा विधायक कार्यालय पर पहुंची जहां पर बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत सम्मान किया गया.
 
वहीं अरुणाचल प्रदेश में स्थापित होने वाली श्री परशुराम भगवान की प्रतिमा स्वरूप दो लाख ग्यारह हजार रूपए उपहार स्वरूप भेंट किए गए. इसके उपरान्त यात्रा कैला देवी मंदिर पर पहुंची जहां पर समाजसेवी प्रशांत सिंह परमार द्वारा यात्रा में आगंतुकों का जोरदार स्वागत सम्मान किया गया साथ ही अरुणाचल प्रदेश में स्थापित होने वाली भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा स्वरूप 51000 उपहार स्वरूप भेंट किए गए. 
 
बाड़ी यात्रा के संयोजक अंजनी पाराशर ने बताया कि बाड़ी के सर्व समाज द्वारा अरुणाचल प्रदेश से आई आमंत्रण यात्रा का जगह जगह स्वागत सम्मान किया गया. इसके लिए हम सर्व समाज का, शासन प्रशासन का, ह्रदय से स्वागत वंदन अभिनंदन करते हैं. और आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण भरोसा करते हैं कि हमारे बाड़ी शहर के प्रत्येक समाज में समरसता का भाव सदैव इसी प्रकार बना रहे. 
 
 यात्रा के दौरान अरुणाचल प्रदेश से आई कार्य समिति के द्वारा शहर के सर्व समाज को आमंत्रण पत्र के साथ पीले चावल भेंट किए गए और अरुणाचल प्रदेश में मूर्ति स्थापित की जाएगी. तो बाड़ी शहर के सर्व समाज के लोग अरुणाचल प्रदेश में पूर्ण निष्ठा एवं लगन के साथ पहुंचेंगे. यात्रा के दौरान विप्र समाज के साथ सर्व समाज ने बड़ चडकर भाग लिया और यह भरोसा दिलाया कि हमारा बाड़ी शहर का सर्व समाज समरसता की ओर अग्रसर है.
 
Reporter: Bhanu Sharma

Trending news