दौसा में भगवान गणेश जैसे दिखने वाले बच्चे ने लिया जन्म, लोगों की जुटी भीड़ लेकिन...
Advertisement

दौसा में भगवान गणेश जैसे दिखने वाले बच्चे ने लिया जन्म, लोगों की जुटी भीड़ लेकिन...

राजस्थान के दौसा से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई. जहां जिला अस्पताल में भगवान गणेश की शक्ल वाले एक बच्चे ने जन्म लिया. बच्चे को देखकर डॉक्टर और अन्य स्टाफ भी हैरान रह गए. गणेश की शक्ल वाले बच्चे के जन्म की खबर फैलते ही लोग बच्चों को देखने के लिए अस्पताल में लोग जुटने लगे.

दौसा में भगवान गणेश जैसे दिखने वाले बच्चे ने लिया जन्म, लोगों की जुटी भीड़ लेकिन...

Unique Baby Born : राजस्थान के दौसा से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई. जहां जिला अस्पताल में भगवान गणेश की शक्ल वाले एक बच्चे ने जन्म लिया. बच्चे को देखकर डॉक्टर और अन्य स्टाफ भी हैरान रह गए. गणेश की शक्ल वाले बच्चे के जन्म की खबर फैलते ही लोग बच्चों को देखने के लिए अस्पताल में लोग जुटने लगे. हालांकि डिलीवरी के 20 मिनट बाद ही बच्चे ने दम दम तोड़ दिया.

दरअसल यह हैरान करने वाला मामला दौसा के जिला अस्पताल से सामने आया है. जहां अलवर की रहने वाली महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. रात 9:30 बजे महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे को देखकर डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ भी दंग रह गया.

भगवान गणेश जैसे दिखने वाले बच्चे ने लिया जन्म

दौसा के जिला अस्पताल में जन्मे इस बच्चे की शक्ल भगवान गणेश से मिलती-जुलती थी. भगवान गणेश की तरह ही बच्चे की सूंड थी, बगल में दो आंखें और गले में कान थे. जिसे देखकर हर कोई हैरान था. अस्पताल का स्टाफ भी बच्चे को देखकर समझ नहीं पा रहा था. हालांकि बात अस्पताल में फैल गई और अस्पताल के स्टाफ समेत अन्य कई लोग उसे देखने के लिए जुट गए. बच्चे के जन्म के बाद उसे मां के पास लेटा दिया गया. परिजन भी देखकर हैरान थे, लेकिन बच्चे की सांसे 15-20 मिनट बाद ही रुक गई.

 

गर्भवती महिलाएं करवाएं नियमित जांच

दौसा डिस्टिक हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल ऑफिसर शिवराम मीणा के अनुसार जेनेटिक गड़बड़ी या क्रोमोसोम्स में गड़बड़ी के चलते कभी-कभी इस तरह गर्भ से बच्चे का जन्म होता है डॉक्टर मीणा का कहना है गरीब गर्भवती महिलाओं को नियमित जांच और अल्ट्रासाउंड करवाते रहना चाहिए. ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली महिलाएं एंटीनेटल नहीं कराती है. डॉक्टर मीणा का कहना है कि महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश की सरकार ने कई स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं दे रखी है. आंगनबाड़ी केंद्र और स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कई तरह की सुविधाएं मौजूद हैं. महिलाओं को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए और नियमित तौर पर अपना चेकअप करवाना चाहिए.

ये भी पढ़िए

Health Tips: जरा सी अलसी रखेगी आपको निरोगी, डाइट में शामिल करने से होंगे ये फायदे

Latest Viral Video: गोल्फ कार्ट ड्राइव करते हुए बंदर का वीडियो वायरल, लोगों को खूब आ रहा पसंद

Trending news