मंडावरी कृषि उपज मंडी में चोरों ने एक साथ 13 दुकानों के तोड़े ताले, 15 लाख से ज्यादा की चोरी
Advertisement

मंडावरी कृषि उपज मंडी में चोरों ने एक साथ 13 दुकानों के तोड़े ताले, 15 लाख से ज्यादा की चोरी

आक्रोशित व्यापारियों ने चोरी की घटना के खुलासे की मांग को लेकर अनिश्चितकाल के लिए मंडी बंद कर दी और मंडी परिसर में ही धरना शुरू कर दिया है. व्यापारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हुए हैं. 

मंडावरी कृषि उपज मंडी में चोरों ने एक साथ 13 दुकानों के तोड़े ताले, 15 लाख से ज्यादा की चोरी

दौसा : लालसोट विधानसभा क्षेत्र के मंडावरी में स्थित कृषि उपज मंडी में बीती रात चोरों ने जमकर धमाचौकड़ी मचाई, जहां एक साथ 13 दुकानों के ताले तोड़े और तिजोरियों में रखी लाखों की नगदी सोने चांदी के सिक्के और लक्ष्मी जी गणेश जी की मूर्ति पर हाथ साफ कर गए. व्यापारियों की मानें तो करीब 15 लाख की नगदी चोर उड़े ले गए हैं. चोरी की घटना का जब व्यापारियों को पता लगा तो व्यापारी आग बबूला हो गए. सूचना पर मंडावरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो व्यापारियों ने पुलिस को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई.

मंडावरी लालसोट से विधायक और राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का और दौसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद जसकौर मीणा का पैतृक गांव भी है. ऐसे में सवाल यह है कि क्या बदमाश पुलिस से आंख मिचौली खेल रहे है या फिर इलाके के नेताओं खुली चुनोती दे रहे हैं. मंडावरी क्षेत्र में यह कोई पहली अपराधी घटना नहीं है इससे पूर्व में भी कई घटनाएं हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: दौसा में चमत्कारी नीम का पेड़, तने से निकल रहा दूध, कई बीमारियां होती है ठीक

व्यापारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी दुकानों का मौका मुआयना किया. वहीं, साक्ष्य जुटाने के लिए दौसा से एफएसएल की टीम भी बुलाई गई है. वहीं, व्यापारियों का कहना है लालसोट क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन अपराध बढ़ता जा रहा है, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है. मंडी में हुई चोरी की घटना के दौरान रात्रि में चार चौकीदार और एक सुपरवाइजर की ड्यूटी थी. ऐसे में व्यापारी इनकी मिलीभगत से ही चोरी का आरोप लगा रहे हैं.

मंडावरी में हाल ही में बदमाशों ने की थी फायरिंग

कुछ दिन पहले भी मंडावरी में बदमाशों ने बंदूक की नोक पर चोरी की घटना को अंजाम दिया था और विरोध करने पर फायरिंग भी की थी. फायरिंग में 4 लोग घायल भी हुए थे, जिनका जयपुर के सवाईमान अस्पताल में इलाज जारी है. हैरानी की बात यह है कि जिस रात यह घटना हुई थी उस रात चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा भी मंडावरी में स्थित अपने पैतृक निवास पर ही रात्रि विश्राम कर रहे थे, ऐसे में सुबह मंत्री को जब घटना का पता लगा तो स्थानीय पुलिस के अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई थी.

हालांकि, पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर उस प्रकरण का खुलासा कर दिया और बदमाशों को सलाखों के पीछे भी धकेल दिया, लेकिन क्षेत्र में अभी भी आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही. हालांकि पुलिस अब हर एंगल से मामले की जांच कर रही है साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं तकनीकी माध्यम से भी चोरी की वारदात का खुलासा करने का प्रयास कर रही है और उन लोगों का पता लगाने का काम कर रही है जो इससे वारदात में शामिल है.

Reporter- Laxmi Avtar Sharma

Trending news