Dausa: प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर बयानों का दौर जारी, गद्दार शब्द की बताई परिभाषा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373384

Dausa: प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर बयानों का दौर जारी, गद्दार शब्द की बताई परिभाषा

राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर गहलोत व पायलट गुट में जुबानी जंग , गहलोत गुट के विधायकों द्वारा गद्दार कहने वाले बयान पर पायलट गुट के विधायक व कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा ने पलटवार करते हुए कहा कि उस वक्त हमने हमारे हक की आवाज दिल्ली तक उठाई.

ममता भूपेश और  मुरारी लाल मीणा

Dausa: राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर गहलोत व पायलट गुट में जुबानी जंग लगातार जारी है. गहलोत गुट के विधायकों द्वारा गद्दार कहने वाले बयान पर पायलट गुट के विधायक व कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा ने पलटवार करते हुए कहा कि उस वक्त हमने हमारे हक की आवाज दिल्ली तक उठाई, लेकिन उसका का गलत मतलब निकाला गया. कोई कहता है हम बागी हो गए और कोई कहता है गद्दार हो गए, मैं तो कहता हूं कोई गद्दार नहीं है, हम एक महीने वहां (मानेसर) रहें थे, लेकिन हमने हाईकमान और कांग्रेस के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला और सीधी बात है हक की लड़ाई को लड़नी भी पड़ती है.

मुरारी ने कहा हम लड़ते बहुत हैं, इसलिए ज्यादा काम हो रहें हैं. मीडियाकर्मियों से कहना चाहता हूं कि गहलोत-पायलट क्या कर रहें हैं, तुम इन चक्कर में मत पड़ो, तुम तो यह सोचो काम ज्यादा हो रहें हैं या नहीं, दिमाग ही मत लगाओ यदि कोई काम नहीं हो रहा हो तो वह हमें बताओ. मंत्री ने कहा कई लोग कहते हैं बीजेपी में चले जाएंगे, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मर जाऊंगा लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा. मैं शुरू से ही आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ रहा हूं, चाहे चुनाव में हार हो जाए, लेकिन आरएसएस - बीजेपी के साथ कभी नहीं जाऊंगा.

उन्होंने कहा जब एक घर में 5 भाई होते हैं, तो अधिकार के लिए लड़ना भी पड़ता है, लेकिन जब विरोधी सामने आता है, तो सभी भाई एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं. किसी को इस बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है, हमने इतने काम किए हैं कि 2023 में हमारी सरकार रिपीट होगी. सरकार ने बहुत सारी योजनाएं चला रखी है मैं तो नाम भी नहीं जानता.

मुरारीलाल मीणा ने कहा इस बार पूर्वी राजस्थान ने ज्यादा जोर लगाया था, इसलिए कांग्रेस जीती है. हमारी इच्छा थी कि जितनी सीटें जीती हैं, उसके अनुरूप हमारी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए, वह मिली भी है. इसकी बदौलत ही आज पूर्वी राजस्थान से 14 मंत्री बने हुए हैं, जो अब से पहले कभी नहीं बने. यदि हम नहीं लड़ते तो इतने मंत्री कोई नहीं बनाता, लड़ाई मैं लडू लेकिन फायदा सबको होता हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा सीएम ने उन्हें कभी किसी काम के लिए मना नहीं किया, यह अलग बात है कि हमें हक की लड़ाई के लिए आवाज तो उठानी ही पड़ती है. बातों की बात हो जाती है तो जवाब भी देना पड़ता है.

मंत्री ने कहा आप सबको पता है मैं पहले 2 बार हाथी (बसपा)से चुनाव जीता था, हालांकि मैं टिकट तो कांग्रेस से भी मांगता था, लेकिन हम गांव के लोगों को टिकट कौन देता है. मैं तो आप सबके सहयोग से चुनाव जीतता आ रहा हूं, हमें तो कांग्रेस स्वीकार नहीं करती थी, लेकिन दो बार चुनाव जीतने के बाद इन्होंने एक्सेप्ट किया.

वहीं मंत्री मुरारी लाल मीणा ने गहलोत और पायलट के सीएम बनने के सवाल पर कहा जो आलाकमान फैसला करेगा वह हमें मान्य है मुरारी लाल मीणा ने सीएम को लेकर किसी का भी नाम साफ नहीं किया. वहीं मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि कांग्रेस का सवा सौ साल का इतिहास है, कांग्रेस की लिगेसी इतनी मजबूत और जड़ें इतनी गहरी है कि हिंदुस्तान का कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक कोई गांव या पंचायत ऐसी नहीं होगी, जहां कांग्रेस का कार्यकर्ता नहीं खड़ा हो. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और लाखों की तादात में लोगों का जन समर्थन मिल रहा है, जो अभूतपूर्व है और आजाद भारत में इस तरह का संकल्प लेकर कोई नेता निकला है, तो वह है राहुल गांधी बिना किसी डर के निडर होकर फौलादी सीना लेकर वह घूम रहे हैं.

वहीं प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर मंत्री ममता भूपेश ने कहा यह हमारी पार्टी का आंतरिक मामला है और हमारी पार्टी की मुखिया सोनिया गांधी इस पूरे मामले को सेटल करेंगी सबका विश्वास उनके अंदर है. सोनिया गांधी धीर गंभीर नेता है, वह बहुत सूझबूझ वाली नेता है और जो भी निर्णय करेंगी वह सबको मान्य होगा.

Reporter - Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स

Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर

केंद्र के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी PFI पर कार्रवाई के दिए आदेश, इनकी सहमति के बाद आया ये फरमान

राजस्थान समेत इन राज्यों में माइन ब्लास्ट का खतरा ? कनाडा ने जारी अलर्ट

Trending news