PCC चीफ का बड़ा बयान- सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ देख रहे CM बनने के हसीन सपने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460506

PCC चीफ का बड़ा बयान- सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ देख रहे CM बनने के हसीन सपने

Dausa: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रूट और व्यवस्थाओं के अवलोकन के लिए रविवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा दौसा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं. 

PCC चीफ का बड़ा बयान- सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ देख रहे CM बनने के हसीन सपने

Dausa: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रूट और व्यवस्थाओं के अवलोकन के लिए रविवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा दौसा पहुंचे, जहां उन्होंने यात्रा के मार्ग का और ठहराव की जगह का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव, मंत्री रामलाल जाट, मंत्री मुरारी लाल मीणा, मंत्री ममता भूपेश और संदीप चौधरी सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे. डोटासरा ने यात्रा को लेकर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से भी चर्चा की.

ये भी पढ़ें- Austra Hind-22: राजस्थान में गरजेंगे बम-बारूद, धमाकों से थर्राएगा रेत का समंदर

डोटासरा ने कहा राजस्थान की सरकार ने 4 साल में गुड गवर्नेंस दी है. अच्छी फ्लैगशिप योजनाएं दी हैं. किसानों के कर्ज माफ किए हैं. किसान ऊर्जा मित्र योजना लाए हैं. मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की गई है स्वास्थ्य का अधिकार जनकल्याण के काम किए जा रहे हैं. नौकरिया मिल रही हैं. इनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के किसी भी नेता ने आज तक एक शब्द नहीं बोला. सतीश पूनिया और राजेन्द्र राठौड़ ने भी नहीं बोला. यह सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं. 

वो आपस में ही लड़ रहे

आपस में ही लड़ रहे हैं. एक दूसरे को नीचा दिखाने का काम कर रहे हैं. 2 दिन पहले गुलाबचंद कटारिया ने भी कहा था हम किसी के नौकर नहीं है. बराबर के नेता है. वसुंधरा की फोटो पोस्टरों से गायब हो रही है. उनकी उपेक्षा की जा रही है. राज्यपाल से मिलने जाते है तो उनका गेट सामने ही है, लेकिन ना उनसे नमस्ते की जाती है ना ही साथ लिया जाता है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता एक दूसरे की दुर्गति कर रहे हैं केंद्र में बैठे मोदी और अमित शाह तानाशाही कर रहे हैं ऐसे में उनको अपनी पार्टी को जोड़ने का काम करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-  CRPF जवान के बेटे ने फेसबुक पर दोस्ती कर युवती से किया रेप, बच्ची पैदा हुई तो छोड़कर भागा

जन आक्रोश रैली तो प्यार और मोहब्बत बांटने के लिए राहुल गांधी के नेतृत्व में हम लोग निकाल रहे हैं. तो फिर भाजपा किसकी की जन आक्रोश रैली कर रही है. किसके खिलाफ जनता में आक्रोश किसानों का कर्जा माफ करने का काम हमने किया और भारतीय जनता पार्टी ने कहा यह रेवड़ियां बांटने का काम है. 

गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत का लोकतंत्र दुनिया में मजबूत लोकतंत्र है और इस लोकतंत्र को कांग्रेस और अन्य लोगों ने अपने त्याग-तपस्या और बलिदान से बनाया है. जिसको केंद्र में बैठी ताकतों को संदेश देने के लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और इस यात्रा के माध्यम से यह संदेश है कि हम इस लोकतंत्र को कमजोर नहीं होने देंगे. डोटासरा ने कहा इस मिशन से कांग्रेस के ही नहीं अन्य विचारधाराओं के लोग भी जुड़ रहे हैं, आ रहे हैं और वह कह रहे हैं कि राहुल गांधी से हम अपनी बात रखेंगे.

यात्राओं को लेकर वह बैठक करेंगे

वहीं, डोटासरा ने राजस्थान में सीएम की कुर्सी की लड़ाई के सवाल से कन्नी काटते हुए कहा 29 नवंबर को एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल आएंगे और यात्राओं को लेकर वह बैठक करेंगे. चर्चा करेंगे देश में जहां होकर यात्रा गुजरी है वे सभी जगह जा रहे हैं वहीं. डोटासरा ने कहा हम सब एकजुट हैं. भारत जोड़ो यात्रा सफल हो यह हमारी सब की प्राथमिकता है और हम सब इस काम में लगे हुए हैं कहीं किसी प्रकार का कोई मनमुटाव नहीं है.

वह लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं

इस दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा की जन आक्रोश रैली को लेकर भी जमकर हमला बोला कहां जनाक्रोश केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ है और उसका कारण है बेरोजगारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल केंद्र की सरकार में बढ़ता हुआ भ्रष्टाचार वह लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं. किसानों को प्रताड़ित कर रहे हैं किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. वह नहीं कर रहे हिंदुस्तान की जमीन पर मोदी सरकार ने चाइना का कब्जा करवा दिया और लाल आंख तक नहीं दिखा रहे हैं. धर्म के आधार पर लड़ाई कराने का बांटने का डर का नफरत का जो माहौल पूरे देश में है उसके प्रति जन आक्रोश है. और उस जन आक्रोस को प्यार में मोहब्बत में बदलने के लिए राहुल गांधी देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं.

चाइना की फौज को कब्जा करा दिया

जन आक्रोश हमारे सैनिकों में है. जो चाइना की फौज को कब्जा करा दिया. जनाक्रोश हमारे किसानों में था. जिन्होंने 15 महीने तक खून के आंसू रोए. यह नौटंकी कर रहे हैं यह अपनी झेंप मिटा रहे हैं कि हमने 4 साल कुछ नहीं किया डोटासरा ने दावा किया 2023 में राजस्थान में कांग्रेस जीतेगी और 2024 में केंद्र में मोदी का सूपड़ा साफ होगा. डोटासरा ने कहा कोविड में राजस्थान सरकार ने अच्छा काम किया 3000 करोड़ रुपए देकर युवाओं को वैक्सीन लगवाई केंद्र की सरकार ने 14 मंत्रियों को हटाया. राजस्थान में हम तीन मंत्री सरकार से हटे. हमने इच्छा जाहिर की थी कि हम संगठन में काम करना चाहते हैं. और हम संगठन में काम कर रहे हैं. एंटी इनकंबेंसी के चलते गुजरात की सरकार इनको बदलनी पड़ी.

Reporter- Laxmi Sharma

 

Trending news