Dausa News: पानी की समस्या को लेकर दिखा मलवास गांव में रोष, ग्रामीणों ने रोड किया जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297117

Dausa News: पानी की समस्या को लेकर दिखा मलवास गांव में रोष, ग्रामीणों ने रोड किया जाम

Dausa News:राजस्थान के दौसा जिले में भीषण गर्मी के चलते तीन माह से पेयजल संकट गहराया हुआ है. जिले की जनता को पेयजल समस्या से निजात मिले. इस ओर ना तो जन प्रतिनिधियों का ध्यान है और ना ही सरकार इस पर कोई ठोस कदम उठा रही. 

Dausa News

Dausa News:राजस्थान के दौसा जिले में भीषण गर्मी के चलते तीन माह से पेयजल संकट गहराया हुआ है. जिले की जनता एक-एक बूंद पानी के लिए त्राहि त्राहि कर रही है, लेकिन जिम्मेदार आंखें मूंदकर बैठे हुए .

जिले की जनता को पेयजल समस्या से निजात मिले. इस ओर ना तो जन प्रतिनिधियों का ध्यान है और ना ही सरकार इस पर कोई ठोस कदम उठा रही. ऐसे में पेयजल समस्या के निराकरण की मांग को लेकर दौसा के सदर थाना क्षेत्र के सैंथल रोड पर मालगवास गांव के पास लोग हाईवे पर आ गये .

पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश करने लगी, लेकिन लोगों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग की तो PHED के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समस्या के समाधान का भरोसा दिया.

करीब एक घंटे तक पुलिस ग्रामीण और पीएचइडी के अधिकारियों के बीच जदोहध चली, जिसके बाद जाम को खोला गया. इस दौरान हाइवे पर एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक जाम लग गया. जाम के चलते इस गर्मी में वाहन चालक भी परेशान नजर आए, जिले में पानी को लेकर शहर हो या गांव कस्बे हो या ढाणी सभी जगह संकट बना हुआ है.

जलदाय विभाग के अधिकारी जिले में पानी की अनुपलब्धता का रोना रो रहे हैं, तो वहीं जनता एक-एक बूंद के लिए तरस रही है, ऐसे में अब सरकार के सामने जिले की जनता के पानी के अस्थाई समाधान के लिए ट्रेन से पानी लाना ही एकमात्र विकल्प बचा है, ताकि इस भीषण गर्मी के दौर में लोगों को कुछ राहत मिल सके.

यह भी पढ़ें:राजस्थान का फिर बदला मौसम, इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

Trending news