Dausa News: महवा से राजेंद्र मीणा पर बीजेपी ने फिर जताया भरोसा, दौसा से शंकर शर्मा और सिकराय से विक्रम बंशीवाल को दिया टिकट
Advertisement

Dausa News: महवा से राजेंद्र मीणा पर बीजेपी ने फिर जताया भरोसा, दौसा से शंकर शर्मा और सिकराय से विक्रम बंशीवाल को दिया टिकट

Rajasthan election 2023 : भाजपा ने दौसा से शंकर शर्मा को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है. वहीं सिकराय से विक्रम बंशीवाल को और महवा से राजेंद्र मीणा को भाजपा ने टिकट देकर विधानसभा चुनाव 2023 के रण में उतारा है.

Dausa News: महवा से राजेंद्र मीणा पर बीजेपी ने फिर जताया भरोसा, दौसा से शंकर शर्मा और सिकराय से विक्रम बंशीवाल को दिया टिकट

Rajasthan election 2023, Dausa News : राजस्थान चुनाव में दौसा जिले की सिकराय, महवा और दौसा विधानसभा के भाजपा के टिकट दावेदारों का इंतजार खत्म हो गया. दौसा से शंकर शर्मा को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है वहीं सिकराय से विक्रम बंशीवाल को और महवा से राजेंद्र मीणा को भाजपा ने टिकट देकर विधानसभा चुनाव 2023 के रण में उतारा है.

भाजपा के टिकट दावेदारों का इंतजार खत्म 

बीजेपी नेतृत्व ने काफी मशक्कत के बाद इन तीनों उम्मीदवारों को अपना प्रत्याशी बनाया. बता दें कि 2018 के चुनाव में भी यह तीनों प्रत्याशी थे. उस दौरान पार्टी को हार मिली थी क्या इस बार यह पार्टी को जीत दिलाएंगे यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है.

दौसा से शंकर शर्मा को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया

दौसा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाए गए शंकर शर्मा ने 2013 में दौसा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के चिन्ह पर चुनाव लड़ा था. उस दौरान इन्होंने कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा को करीब 25000 मतों से पराजित किया था. 2018 में फिर भाजपा से शंकर शर्मा और कांग्रेस से मुरारी लाल मीणा आमने-सामने हुए तो मुरारी लाल मीणा ने शंकर शर्मा को करीब 51000 मतों से पटखनी दी.

बीजेपी ने सिकराय से विक्रम बंशीवाल को मैदान में उतारा

वहीं फिर 2023 के चुनाव में कांग्रेस से मुरारी लाल मीणा तो भाजपा से शंकर शर्मा आमने-सामने है. क्या शंकर शर्मा अपनी हार का मुरारीलाल से बदला लेंगे या फिर मुरारी लाल ही जीत का परचम लहराएंगे यह जनता तय करेगी.

ये भी पढ़ें- Rajendra Rathore nomination Update: राजेन्द्र राठौड़ 3 नवंबर को दाखिल करेंगे नामांकन, नॉमिनेशन में पहुंच सकते हैं BJP केंद्रीय नेतृत्व से बड़ा नेता

महवा से राजेंद्र मीणा को भाजपा ने दिया टिकट 

वहीं सिकराय से भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाए गए विक्रम बंशीवाल को 2018 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था और इस बार फिर विक्रम बंशीवाल के सामने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में ममता भूपेश है. ममता भूपेश ने 2018 में विक्रम बंशीवाल को करीब 34000 मतों से पराजित किया था. ऐसे में क्या विक्रम बंशीवाल कांग्रेस की ममता भूपेश को हराने में कामयाब होंगे या फिर खुद को हार का सामना करना पड़ेगा.

सिकराय से विक्रम बंशीवाल को दिया टिकट

यह 3 दिसंबर के परिणाम आने के बाद ही साफ होगा. वहीं महुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने राजेंद्र मीणा को प्रत्याशी बनाया है 2018 के चुनाव में भी राजेंद्र महवा से भाजपा के प्रत्याशी थे लेकिन उस दौरान वह जीत दर्ज नहीं कर सके थे. भाजपा ने एक बार फिर राजेंद्र मीणा पर भरोसा करते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है. राजेंद्र मीणा का सामना कांग्रेस के ओपी हुड़ला से होगा.

Trending news