Dausa: ग्रामीणों की सूझबूझ से बची 38 गौवंश की जान, 6 गौ तस्कर गिरफ्तार
Advertisement

Dausa: ग्रामीणों की सूझबूझ से बची 38 गौवंश की जान, 6 गौ तस्कर गिरफ्तार

दौसा के लालसोट स्थित रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में छह गौ तस्करों को हिरासत में लिया हैं. दो कंटेनरों में 29 दुधारू गाय और नौ बछडी बरामद की गई.  गौ तस्कर अक्सर सर्दियों के मौसम में तस्करी को अंजाम देते हैं, जिससे किसी के पकड़ में नहीं आ सकें, 

पकड़े गए कंटेनर

Dausa: दौसा के लालसोट स्थित रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में देर रात को ग्रामीणों की सूझबूझ से कंटेनर में भरकर ले जाए जा रहें गोवंश की जान बच गई. ग्रामीणों को कंटेनर पर शक होने पर गौ रक्षा कमांडो फोर्स के सदस्यों और ग्रामीणों ने पीछा कर कंटेनर रुकवाया, तो एक कंटेनर चालक कंटेनर को लेकर फरार हो गया, वहीं 2 कंटेनर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. जब कंटेनर की जांच की गई तो दोनों गौवंश से भरे निकले ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कंटेनरों को जब्त कर लिया साथ ही गौवंश को गौशाला पहुंचाया. 

इस दौरान पुलिस ने छह गौ तस्करों को हिरासत में लिया हैं. दोनों कंटेनरों में 29 दुधारू गाय और नौ बछडी बरामद की गई. रामगढ़ पचवारा थाना अधिकारी दिनेश मीणा ने बताया कि कंटेनरो में गौवंश भरकर ले जाने की सूचना मिली थी सूचना पर मौके पर पहुंचे, तो ग्रामीणों ने 2 कंटेनर पकड़े हुए थे. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि एक कंटेनर चालक कंटेनर को लेकर फरार हो गया, जिसकी नाकाबंदी के लिए आगे थानों में सूचना दी गई. वहीं कंटेनर से 38 गौवंशों को निकालकर डीडवाना गांव में स्थित गौशाला में पहुंचाया गया. 

थाना अधिकारी ने बताया कि दोनों कंटेनर के साथ चल रहें 6 लोगों को हिरासत में लेकर गौवंश तस्करी का मुकदमा भी दर्ज किया गया है. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में उनका कहना है कि यह सभी गायें जयपुर के सायपुर से पशु हटवाडे से खरीदी थी और इन्हें तेलंगाना ले जाया जा रहा था. अब पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए जांच पड़ताल में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार गौ तस्कर अक्सर सर्दियों के मौसम में तस्करी को अंजाम देते हैं, जिससे किसी के पकड़ में नहीं आ सकें, लेकिन ग्रामीणों की जागरूकता ने 38 गौवंश को छुड़ाया, तो वहीं गोवंश ले जा रहें आरोपियों को भी पुलिस के हवाले किया. 

Reporter - Laxmi Avtar Sharma

दौसा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

IAS रिया डाबी ने रणथंभौर से शेयर की खूबसूरत फोटोज, फैंस बोले- ब्यूटीफुल क्वीन

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

Trending news