ड्रग सप्लायर को पकड़ने के लिए पुलिस को बदलना पड़ा हुलिया, राजस्थान से 1600 KM दूर नक्सल एरिया में घुसकर पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261000

ड्रग सप्लायर को पकड़ने के लिए पुलिस को बदलना पड़ा हुलिया, राजस्थान से 1600 KM दूर नक्सल एरिया में घुसकर पकड़ा

मादक पदार्थ तस्करी के एक मामले में गांजा सप्लायर को पकड़ने के लिए निंबाहेड़ा कोतवाली पुलिस टीम राजस्थान से करीब 1600 किलोमीटर दूर आंध्रप्रदेश जा पहुंची. पुलिस ने वहां लोकल का गेटअप पहन कर नक्सली एरिया में जाकर गांजा सप्लायर को डिटेन कर निंबाहेड़ा लाया गया. 

राजस्थान से करीब 1600 KM नक्सल एरिया में घुसकर पकड़ा.

Nimbahera: मादक पदार्थ तस्करी के एक मामले में गांजा सप्लायर को पकड़ने के लिए निंबाहेड़ा कोतवाली पुलिस टीम राजस्थान से करीब 1600 किलोमीटर दूर आंध्रप्रदेश जा पहुंची. पुलिस ने वहां लोकल का गेटअप पहन कर नक्सली एरिया में जाकर गांजा सप्लायर को डिटेन कर निंबाहेड़ा लाया गया. जहां उसे गिरफ्तार किया गया, आरोपी पर कई अन्य केस भी दर्ज है.

कोतवाली थाने के एएसआई सूरज कुमार ने बताया कि 2020 में सीआईडी (सीबी) ने चित्तौड़ में 104 किलो 750 ग्राम गांजा पकड़ा था. इस दौरान तीन आरोपी भी गिरफ्तार हुए थे. पूछताछ के दौरान उसने मुख्य सप्लायर तेलंगाना हाल निवासी मांडूगुल्ला, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश निवासी रवि कुमार पुत्र बालेहा करोला का नाम लिया.

पुलिस को कई दिनों से थी इसकी तलाश 
पुलिस कई दिनों से इसकी तलाश में जुटी थी, इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि उड़ीसा और विशाखापट्टनम के बॉर्डर के बीच एक होटल है, जहां रवि का आना जाना है. इसी सूचना पर निंबाहेड़ा थाना पुलिस विशाखापट्टनम पहुंच गई.

दबिश देने से पहले लोकल गेटअप को पड़ा अपनाना
एसआई सूरज कुमार ने बताया कि उड़ीसा-विशाखापट्टनम बॉर्डर के पास नक्सली एरिया है, जहां दबिश देना एक बहुत बड़ा चैलेंज था. पुलिस ने वहां के लोकल गेटअप पहनकर उस एरिया में गई. जहां मुखबिर के बताए होटल पर रवि का आना हुआ. पुलिस ने मौका देखकर रवि को पकड़ लिया और निंबाहेड़ा लेकर आए. यहां पूछताछ के बाद रवि को गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ में लैंग्वेज बनी प्रॉब्लम
आरोपी से पूछताछ करना भी पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हुई. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में भी काफी प्रॉब्लम हुई. रवि को सिर्फ तेलुगु और टूटी फूटी इंग्लिश ही आती है. जैसे तैसे इंग्लिश में पूछताछ कर सारी जानकारी ली गई. इस दौरान पता चला कि रवि के नाम पर देश के कई राज्यों में मामला दर्ज है. हालांकि पुलिस अभी भी पूछताछ कर रही है और सारे आपराधिक रिकॉर्ड निकाले जा रहे हैं. चित्तौड़ में आरोपी रवि के नाम पर एक ओर केस दर्ज है.

यह भी पढ़ें - Bassi: पत्नी से हुआ झगड़ा, तो दबा दिया गला, रची बचने की झूठी कहानी

इस टीम ने कार्रवाई को दिया अंजाम
नारकोटिक्स जोधपुर और जयपुर की सीआईडी (सीबी) ने ओछ्ड़ी टोल नाके के पास 279.650 किलो गांजा ट्रक से सप्लाई करते हुए पकड़ा था. मामला 10 जनवरी का है. इसमें भी रवि वांछित था. विशाखापट्टनम जाकर कार्यवाही करने वाली टीम में कॉन्स्टेबल रतन सिंह, रामकेश, अमित शामिल है.

Reporter- Deepak Vyas

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news