Ram Mandir: मुस्लिम समुदाय ने पेश किया अनूठा उदाहरण, मांस मछली की दुकानों को पूरी तरह बंद
Advertisement

Ram Mandir: मुस्लिम समुदाय ने पेश किया अनूठा उदाहरण, मांस मछली की दुकानों को पूरी तरह बंद

Chittorgarh news: 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर मुसलमान समुदाय के लोगो ने मांस मछली की दुकानों को पूर्णतया बंद रखने का निर्णय लिया. आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में सीएलजी व शांति सदस्यों की बैठक आयोजित हुई.

Ram Mandir Ayodhya

Chittorgarh news: 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर मुसलमान समुदाय के लोगो ने मांस मछली की दुकानों को पूर्णतया बंद रखने का निर्णय लिया. आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में सीएलजी व शांति सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. जिसमे आम मूसलमानान सदर अशफाक तुर्किया ने बैठक में समाज के निर्णय से अवगत कराते हुए कहा कि इस पवित्र दिन नगर में संचालित सभी मांस मछली की दुकानों को पूर्णतया बंद रखा जाएगा. जिससे हिंदू भाइयों के इस त्योहार में कोई खलल ना पड़े. इस अवसर पर डी एस पी बुद्धराज टांक,उपखंड अधिकारी अर्चना बुगालिया व थानाधिकारी गजेंद्र सिंह व सभी सदस्यों ने इस निर्णय का स्वागत किया.

सरकार का फैसला 
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन राजस्थान भर में मांस, मछली और शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी. तो वहीं आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने भी इसको लेकर फैसला सुनाया है. जहां एक तरफ मुसलमान समुदाय के लोगों ने कपासन में यह फैसला लिया. तो वहीं सरकार ने पूरे प्रदेश भर में 22 जनवरी को मांस मछली की दुकानों को पूर्णतया बंद रखने का निर्णय लिया. भजनलाल सरकार ने साफ कहा है कि इस दिन किसी भी प्रकार का मांस मंछली प्रदेश भर में नहीं बीकेंगें.

 इन दुकानों के बंद रखने का फैसला
श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक धार्मिक अनुष्ठान है. इसीलिए मांस, मछली और शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला किया गया है. हिंदू परंपरा के अनुसार धार्मिक अनुष्ठान वाले दिन मांस, मछली और शराब आदि के सेवन से लोग बचते हैं. इसीलिए इन दुकानों के बंद रखने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ें:व्याख्याता भर्ती के खाली पद नहीं भरने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Trending news