रीट परीक्षा में चयन के नाम पर लाखों की ठगी, मामला जान हो जाएंगे हैरान
Advertisement

रीट परीक्षा में चयन के नाम पर लाखों की ठगी, मामला जान हो जाएंगे हैरान

रीट परीक्षा में चयन के नाम पर सिहपुर निवासी युवती के साथ ठगी हुई है. 15 लाख में तय हुआ था सौदा, 6 लाख ठगों के खातों में ट्रान्सफर किया गया

रीट परीक्षा में चयन के नाम पर लाखों की ठगी

Kapasan: रीट परीक्षा में चयन के नाम पर सिहपुर निवासी युवती के साथ ठगी हुई है. 15 लाख में तय हुआ था सौदा, 6 लाख ठगों के खातों में ट्रान्सफर किया गया, पैसे देने के बाद भी चयन नहीं होने पर हुआ ठगी का अहसास हुआ. न्यायालय के आदेश से पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है. 

पुलिस के अनुसार सिहपुर निवासी प्रार्थी ललीता पत्नी प्रकाश चन्द्र गहलोत ने न्यायालय में प्रस्तुत किए परिवाद में बताया कि प्रार्थी एम.ए हिन्दी व बीएड की होकर अपने पिहर हीरापुर लुणियावास जयपुर में जहां रीट की तैयारी कर रही थी. इसी दौरान एक दिन महेश पिता रामप्रसाद जांगिड मेरे बहनोई के साथ मेरे पिहर के घर आया मुझे पढ़ता देखकर उसने कहा कि आप किसकी तैयारी कर रही हो तो मैने कहा की रीट की तैयारी कर रही हूँ, तो उसने कहा कि आरपीएसई चेयरमेन मेरा रिश्तेदार होकर जान पहचान का है जो रीट में आपका सौ प्रतिशत सलेक्शन करा दूंगा, लेकिन सलेक्शन के नाम पर पन्द्रह लाख रुपये लगेगा तो मैंने मना कर दिया. 

कुछ दिन बाद महेश जांगिड़ व एक अन्य व्यक्ति सत्यनारायण शर्मा जांगिड निवासी देवराला तहसील लोहारु जिला. भिवानी जो रिश्ते में महेश के मामा लगता है दोनो ने मिलकर परीक्षा पास होने का झांसा देते हुये कहा कि पूर्व में करौली सवाईमाधोपुर बहरोड जिले के कई लड़को की नौकरी लगाई ,तो वह दोनों दो बार मेरे ससुराल सिंहपुर में मेरे घर आये और मुझे झांसे में लेते हुए आधी रकम आठ लाख रुपये देने के लिये कहा, तो मैं झांसे में आ गई और मैने मेरे पति से कहा तो मेरे पति इस बात के लिये राजी हो गये तथा महेश के फोन-पे तथा गुगल-पे से हम दोनों पति पत्नी ने मिलकर कुल छः लाख रुपये डाल दिये. बाद परीक्षा परिणाम आने की संभावना होने पर महेश जांगिड व सत्यनारायन शर्मा मेरे ससुराल सिंहपुर आये और दो लाख रुपयों की मांग की तो हमने परीक्षा में सलेक्शन होने के बाद देने के लिए कहा, तो वो चले गये जब परीक्षा परिणाम आया तो मेरा सलेक्शन नहीं होने पर मैंने रुपयों की वापस मांग की जिस पर महेश ने मुझे दिलाशा देते हुये कहा कि आपका सलेक्शन काउसलिंग में पास करा दूंगा.

इस बात पर ललीता को ठगी का अन्देशा हुआ , जिस पर ललीता व उसका पति प्रकाश चन्द्र गहलोत ने महेश के फोन करने लगे तो उसने रुपये वापस देने को कहा. भरोसा दिलाते हुए दो माह तक फोन पर बात करता रहा बाद में आनाकानी करने लगा ओर मेरे पति को मारने की धमकी देते हुये फोन पर बात करना बन्द कर दिया.
न्यायालय के आदेश पर कपासन थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अनुसधान एसआई सीताराम के सुपुर्द कर अनुसंधान आरम्भ कर दिया है.
Report- Deepak Vyas 
यह भी पढ़ें- मोबाइल गेम की लत ने बुझाया परिवार का चिराग, इस कांग्रेस नेत्री के बेटे ने की खुदकुशी 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें  

Trending news