Holi 2023: होली से पहले ही बीकानेर के लोगों पर चढ़ा भांग का रंग, बनाई गई 51 किलो भांग
Advertisement

Holi 2023: होली से पहले ही बीकानेर के लोगों पर चढ़ा भांग का रंग, बनाई गई 51 किलो भांग

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर में होली से पहले होने वाले भांग कार्यक्रम में देश के कई हिस्सों से भांग प्रेमी पहुंचते है,जो जमकर होली खेलते हैं और भांग पीते हैं.  

Holi 2023: होली से पहले ही बीकानेर के लोगों पर चढ़ा भांग का रंग, बनाई गई  51 किलो भांग

Bikaner News: होली के आते ही होली के रसियों पर होली की खुमारी सिर चढ़कर बोलने लगती है. ऐसे में होली के हुद्दंग के बीच भांग का रंग ना जमे ऐसा तो हो ही नहीं सकता हैं. रेगिस्तान का शहर बीकानेर भी इन दिनो होली के रंग में डूब गया है, जहां होली से पहले होने वाले भांग कार्यक्रम में देश के कई हिस्सों से भांग प्रेमी पहुंचते है और भगवान शिव के जय कारो के बीच होली की मस्ती में मदमस्त हो जाते हैं. 

भांग का रंग जमा हो चकाचक ओर फिर लो पान चबाय जी हां अमिताभ बच्चने के इस गाने के साथ ही बीकानेर में इन दिनो होली की मस्ती छाई हुई है, जहां होली आते ही पारंपरिक शहर बीकानेर में होली के रसिये भांग ओर रंग में डूबे है. हर साल होली पर शहर के अंदरूनी हिस्से में होता है. भांग सम्मेलन वो भी 5 दिनों का जहां देश के कोने-कोने से भांग प्रेमी आते हैं और जमकर होली के रंग के साथ भांग का मजा उठाते हैं. 

रसियों ने जमकर भांग का मजा लिया
वहीं, एक ओर होली की मस्ती है तो दूसरी ओर भगवान शिव की भक्ति कर बम-बम भोले के जयकारे.चोक इलाके में 51 किलो भांग छानी गई, जिसमें ड्राई फ्रूट और दूध मिलाया गया, जिससे भांग बनकर तैयार हुई और होली के रसियों ने जमकर भांग का मजा लिया.

बीकानेर में होली के रसियों पर होली का खुमार एक सप्ताह पहले से ही चढ़ जाता है, जो ऐसे ही होली के दिन तक जारी रहता है. भांग को लेकर देश में बनारस के बाद बीकानेर का नाम अव्वल आता है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: आमलकी एकादशी पर बाबा श्याम की खास पूजा, दुल्हन सी सजी खाटू नगरी

Trending news