Bikaner:आमजन की सुविधा के लिए 13 मार्गों पर मैजिक ऑटो चलाना प्रस्तावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453297

Bikaner:आमजन की सुविधा के लिए 13 मार्गों पर मैजिक ऑटो चलाना प्रस्तावित

संभागीय आयुक्त ने कहा कि शहर के सभी मैरिज गार्डन को अपने यहां पार्किंग के लिए व्यवस्था करनी होगी.

Bikaner:आमजन की सुविधा के लिए 13 मार्गों पर मैजिक ऑटो चलाना प्रस्तावित

Bikaner:  आमजन की सुविधा के लिए सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के तहत शहर में 13 रूट पर मैजिक ऑटो चलाया जाना प्रस्तावित किया गया है. संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बैठक में 13 रूट पर मैजिक ऑटो चलाए जाने के प्रस्ताव को राज्य सरकार के स्तर पर अनुमोदित के लिए भिजवाने के निर्देश दिए गए. संभागीय आयुक्त ने कहा कि ऐसे 13 मार्ग प्रस्तावित किए गए हैं. सरकार के स्तर पर इस प्रस्ताव के अनुमोदन के बाद मैजिक ऑटो चलाने के लिए आवेदन लिए जाएंगे.

संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने शहर में ट्रैफिक लाइट रोड, सेफ्टी साइनेज, रिफ्लेक्टर लगाने ,सर्किल सौंदर्यीकरण सहित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की.

सड़क किनारे निर्माण सामग्री मिली तो होगी कार्रवाई

संभागीय आयुक्त ने कहा कि आमजन की सुरक्षा के लिए निर्माण सामग्री का कोई वाहन शहर में नहीं आए. यह सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि यदि सड़क किनारे निर्माण सामग्री पाई गई तो निगम और परिवहन विभाग जब्ती की कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि निर्माण सामग्री का विक्रय केवल पत्थरमंडी में ही अनुमत है. इसका उल्लंघन पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

संभागीय आयुक्त ने कहा कि शहर के सभी मैरिज गार्डन को अपने यहां पार्किंग के लिए व्यवस्था करनी होगी. संभागीय आयुक्त ने शहर की समस्त मुख्य सड़कों पर रिफ्लेक्टर और ब्लिंकर लगाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विभिन्न सड़कों व चौराहों पर ठेले ना लगे, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस विशेष कार्रवाई करें.

संभागीय आयुक्त ने निराश्रित पशुओं की धरपकड़ अभियान में गति लाने के लिए निगम आयुक्त को निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि फड़ बाजार और मुख्य बाजार की सड़कों पर निराश्रित पशु ना मिले, यह सुनिश्चित किया जाए. चौराहा सौंदर्यकरण की समीक्षा करते हुए संभागीय आयुक्त ने कहा कि जिन निजी संस्थानों को चौराहे दिए गए हैं. उनसे फूलों के पौधे लगवना सुनिश्चित किया जाए.

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि महात्मा गांधी सड़क पर ट्रैफिक जाम नहीं हो तथा वन वे व्यवस्था सुगमता पूर्वक जारी रहे. इसके लिए सड़क पर किसी भी स्थिति में पार्किंग ना हो, ट्रैफिक पुलिस इसे सुनिश्चित करें.
बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए एच गौरी, नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरदा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) पंकज शर्मा, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जुगल माथुर, सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

Reporter-Raunak Vyas

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news