शाहपुरा: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी पुलिस, किए जा रहे इंतजाम
Advertisement

शाहपुरा: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी पुलिस, किए जा रहे इंतजाम

Shahpura News: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही है. ऐसे में पुलिस के द्वारा भी सभी पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं, जिससे स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान हो सकें. 

शाहपुरा: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी पुलिस,  किए जा रहे इंतजाम

Shahpura News: आगामी विधानसभा चुनाव में शाहपुरा जिला पुलिस की तैयारियों को लेकर शाहपुरा के पुलिस अधीक्षक कृष्णचंद्र यादव ने गुरुवार को विस्तृत जानकारी दी. 

चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को बनाये रखने के सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. लोगों को निष्पक्ष व निर्भिक होकर मतदान करने के लिए केंद्र तक पहुंच कर मतदान करना चाहिए.  इसके लिए सभी पुख्ता प्रबंध किये जा रहे हैं. एसपी कृष्णचंद्र यादव ने पत्रकारों से कहा कि आगामी 15 अक्टूबर को एक कंपनी शाहपुरा जिले में पहुंच रही है, जो विभिन्न क्षेत्रों का रूट मार्च करेगी. 

यह भी पढ़ेंः Jhunjhunu: नटवरलाल से नेताजी बनने की दिलचस्प कहानी! कभी फर्जी मंत्री बनकर जमाते थे रौब, अब जता रहे टिकट की दावेदारी

इसके अलावा जिला पुलिस व प्रशासन ने संवेदनशील व अति संवेदनशील केंद्रों को चिन्हित कर लिया है. उनके लिए पुलिस की अलग से कानून व्यवस्था होंगी. 

चिन्हित केंद्रों का पुलिस से स्वयं एसपी व प्रशासन से एडीएम लगातार दौरा कर रहे हैं और वहां के स्थानीय नागरिकों को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान के लिए जागरूक भी कर रहे हैं. एसपी यादव ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव का मतदान संपन्न हो. इसके लिए पुलिस व प्रशासन सदैव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तत्पर रहेगा. 

आचार संहिता की समुचित पालना हो इस पर एसपी ने कहा कि जैसे ही कोई सूचना या शिकायत मिलती है लेकिन एक्शन लिया जा रहा है. इसके लिए ऑनलाइन सी-विजिल एप पर भी जो शिकायतें आएगी, उस पर त्वरित एक्शन लिया जाएगा. एसपी ने शाहपुरा जिला क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि पुलिस व प्रशासन का जनता सहयोग करें व मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेकर इसको उत्सव के रूप में मनाएं.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में महिला शूटर्स के साथ कोच ने किया दुष्कर्म, विदेश दौरे के दौरान कमरे में साथ रहने का दिया ऑफर

एसपी यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किए गए तमाम निर्देशों की पालना के लिए भी पुख्ता प्रबंध किये गये हैं. पालना के लिए त्वरित कार्यवाही के निर्देश सभी पुलिस अधिकारियों को दिये गये हैं. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी विशेष प्रकोष्ठ बनाया गया है. 

Trending news