शिक्षका द्वारा हेड मास्टर पर गंदा काम करने का आरोप, कहा-बहाना बनाकर बाइक पर ले गए और रास्ते में...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247310

शिक्षका द्वारा हेड मास्टर पर गंदा काम करने का आरोप, कहा-बहाना बनाकर बाइक पर ले गए और रास्ते में...

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ने स्कूल के ही हेड मास्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि हेड मास्टर उसे बहाना बनाकर बाइक पर ले गए और रास्ते में छेड़खानी का उसके साथ गलत कार्य करने का प्रयास किया. 

पीड़िता ने शिक्षक पर अश्लील हरकत कई बार करने का लगाया आरोप.

Deeg kumhar: कुम्हेर ब्लॉक के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्यारिया ,हेलक स्कूल के हेड मास्टर पर छेड़खानी और ज्यादती के प्रयास का आरोप लगाने वाली शिक्षिका को विभाग ने एपीओ करते हुए कुम्हेर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर लगा दिया है. वहीं हेड मास्टर के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए विभागीय अधिकारियों की जांच कमेटी गठित की है.

जांच टीम बनाकर मामले की जांच के निर्देश
घटना की जानकारी मिलते ही प्रारंभिक शिक्षा जिला अधिकारी रामेश्वर दयाल बंसल ने कुम्हेर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र सिंह डागुर, कुम्हेर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ सोवरन सिंह, सुनीता कुशवाहा व्याख्याता की जांच टीम बनाकर मामले की जांच के निर्देश दिये. जांच टीम ने नगला ग्यासिया पहुंच कर घटना की जानकारी ली तो ग्रामीणों को जांच कमेटी को बताया कि स्कूल में अधिकांश कार्यरत शिक्षक ही कई कई दिनों तक नदारद रहते है और बाद में आकर फर्जी हस्ताक्षर करते थे.

हेड मास्टर के साथ भरतपुर तक गई थी
जांच कमेटी ने मामले को संदिग्ध मानते हुए तीन प्रधानाचार्य की उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई. वहीं अध्यापिका को एपीओ करते हुए अग्रिम आदेश तक कुम्हेर ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर लगाया गया है. हेड मास्टर राम सिंह के खिलाफ कार्यवाही के लिए शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा. जांच टीम ने प्रारंभिक जांच में पाया कि शिक्षिका ने सेह वावेन के रास्ते मे नहीं उतरी थी बल्कि हेड मास्टर के साथ भरतपुर तक गई थी. जांच कमेटी द्वारा मामले को संदिग्ध मानते हुए सीनियर स्कूल सोगर,तमरेर और अस्तावन के प्रधानाचार्यो की भी जांच कमेटी बनाई है.

इधर, एएसपी और ग्रामीण सीओ बृजेश ज्योति उपाध्याय ने भी कुम्हेर थाने पहुच कर पीड़िता से घटना की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें: डोटासरा ने भाजपा नेताओं के उदयपुर दौरे पर उठाए सवाल, पॉलिटिकल टूरिस्ट बनकर वहां पहुंच रहे

रास्ते में छेड़खानी का उसके साथ गलत कार्य करने का प्रयास
गौरतलब है कि विगत दिनों हेलक क्षेत्र के नगला गरासिया में नगला ग्यासिया गांव मेक स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ने स्कूल के ही हेड मास्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि हेड मास्टर उसे बहाना बनाकर बाइक पर ले गए और रास्ते में छेड़खानी का उसके साथ गलत कार्य करने का प्रयास किया. पीड़िता ने शिक्षक पर इसी घटना को कई बार करने का आरोप लगाया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news