Barmer News: दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने टांके में कूद दुनिया को कहा अलविदा, लोग बोले- छी रे दुनिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1448725

Barmer News: दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने टांके में कूद दुनिया को कहा अलविदा, लोग बोले- छी रे दुनिया

Barmer News: बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के कगाऊ गांव में एक विवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर टांके में कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी.

दहेज प्रताड़ना

Barmer: राजस्थान के बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के कगाऊ गांव में एक विवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर टांके में कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी, जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवा कर बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल मोर्चरी में रखवाया है. 

बाड़मेर महिला सेल अनुसंधान अधिकारी राजीव परिहार ने बताया कि टीपू देवी की 3 साल पहले गांव निवासी तगाराम के साथ शादी हुई थी, जिसके बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे, जिसको लेकर कई बार सामाजिक स्तर पर समझाइश भी हुई, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने और लगातार दहेज प्रताड़ना का दौर जारी रहा. पिछले 7 महीनों से उसे ससुराल से पीहर भी नहीं आने दिया.

साथ ही जिसके बाद दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने गुरुवार रात्रि को पानी के टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पीहर पक्ष को मौके पर बुलाकर टांके से शव को बाहर निकलवा कर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है जहां पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द किया जाएगा. साथ ही पुलिस ने पीहर पक्ष की रिपोर्ट के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news