Banswara News: अंधविश्वास ने ली गर्भवती महिला की जान, लोहे की जंजीर से बांध कमरे में...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2448177

Banswara News: अंधविश्वास ने ली गर्भवती महिला की जान, लोहे की जंजीर से बांध कमरे में...

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में अंधविश्वास का भयानक रूप देखने को मिला. झारफुक के चक्कर में गर्भवती महिला के गले और कमर पर तालों से जंजीर बंधी रही. इतना ही नहीं, इसके चक्कर में युवती की मौत भी हो गई. 

Symbolic Image

Rajasthan News: बांसवाड़ा जिले में चिकित्सा सेवाओं के लगातार विस्तार के बावजूद देहात में झाड़-फूंक करने वाले भोपों पर अंधविश्वास जानें ले रहा है. यह हकीकत कुशलगढ़ क्षेत्र से बुधवार को जंजीरों से जकड़ कर लाई गई गर्भवती की दुर्दशा से सामने आई. गुजरात में मानसिक रूप से बीमार हुई युवती का करीब 13 दिन में सही इलाज नहीं कराने और भोपे के चक्कर में पड़ने से हालत इतनी खराब हो गई कि जिला अस्पताल लाने के उसने कुछ घंटों में उसने दम तोड़ दिया. 

युवती के गले और कमर पर तालों से जंजीर बंधी
चौंकाने वाला तथ्य यह भी रहा कि मृत्यु उपरांत पुलिस को सूचना देकर शव मोर्चरी भिजवाने तक युवती के गले और कमर पर तालों से जंजीर बंधी रही. मामले में कुशलगढ़ थाने के एएसआई सोहनलाल ने बताया कि इस संबंध में मृतका के पिता ने ही दोपहर बाद रिपोर्ट दी, जिसमें किसी पर कोई आरोप- प्रत्यारोप नहीं था. ऐसे में तहसीलदार बांसवाड़ा दीपक सांखला के निर्देशन में मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम करवा शाम को शव परिजनों को सौंप दिया गया. अब मामले में आगे जांच होगी. 

पढ़ें बांसवाड़ा जिले की एक और अहम खबर

ना श्मशान घाट ना जाने का रास्ता, आजादी के बाद से नहीं बना यहां रास्ता

देश को आजाद हुए कई साल हो गए और विकास के बड़े बड़े वादे नेताओं ने किए, पर आज भी देश के कई गांव ऐसे है जहां मूलभूत सुविधाएं तक नहीं पहुंच पाई है. जी हां हम बात कर रहे है राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के घाटोल उपखंड के सोमपुर गांव की. इस गांव में ना तो पक्का श्मशान घाट बना है और ना ही श्मशान घाट तक जाने के लिए पक्का रास्ता बना है. बारिश के दिनों में कीचड़ भरी राह से होकर अंतिम संस्कार करने के लिए जाने की मजबूरी है. पंचायत व प्रशासन की अनदेखी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. यह हकीकत बुधवार को उस समय सामने आई जब गांव के बुजुर्ग हकरू पुत्र हेरजी की मौत हो जाने पर उनकी अंतिम यात्रा इस रास्ते से ले जा रहे थे. 

ये भी पढ़ें-घर में अकेली देख नाबालिग से की हैवानियत, चीखती रही मासूम, लेकिन दरिंदा... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news