Banswara News: माही बांध से पानी की निकासी जारी, 8 गेट खोले गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450147

Banswara News: माही बांध से पानी की निकासी जारी, 8 गेट खोले गए

Banswara News: बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध में एक बार फिर पानी की आवक लगातार जारी है. बांध में पानी की आवक को देखते हुए माही बांध प्रशासन ने आज बांध के 8 गेट खोल दिए हैं.

Banswara News: माही बांध से पानी की निकासी जारी, 8 गेट खोले गए

Banswara News: बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध में एक बार फिर पानी की आवक लगातार जारी है. बांध में पानी की आवक को देखते हुए माही बांध प्रशासन ने आज बांध के 8 गेट खोल दिए हैं . बांध के 6 गेट के ढाई - ढाई मीटर तक खोले गए हैं.

वहीं बांध के 2 गेट दो-दो मीटर तक खोले गए हैं. बांध से कुल 19 मीटर से अधिक पानी की निकासी की जा रही है. बाद में मध्य प्रदेश की माही नदी से पानी की आवक लगातार जारी है, जिसके चलते बांध प्रशासन ने माही के गेट खोले हैं. 

बांध का अभी कुल जलस्तर 281.45 मीटर है. बांध से जल राशि निकलने वाले दृश्य को देखने के लिए सुबह से ही बड़ी संख्या में आसपास के लोग पहुंच गए हैं. माही बांध के अधिशासी अभियंता प्रकाश चंद्र रेगर ने बताया कि बांध में पानी की आवक को देखते हुए यह बांध के गेट खोले गए हैं. वहीं आसपास के क्षेत्र में पहले अलर्ट घोषित कर दिया है, नदी के बहाव क्षेत्र के आसपास कोई नहीं आए, वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Trending news