Beawar news : ब्यावर से शंकर सिंह रावत ने मारी बाजी, आखिरी राउंड में 9063 मतों से जीते
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1992875

Beawar news : ब्यावर से शंकर सिंह रावत ने मारी बाजी, आखिरी राउंड में 9063 मतों से जीते

Beawar news : प्रदेश की 16वीं विधानसभा के लिए 3 दिसम्बर को संपन्न हुए मतदान की रविवार को अजमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में संपन्न हुई मतगणना के परिणामों में भाजपा के निवर्तमान विधायक शंकर सिंह रावत ने मतगणना के अंतिम राउंडों में बढ़त बनाते हुए 9063 मतों से अप्रत्याशित जीत दर्ज की है.

 

Beawar news : ब्यावर से शंकर सिंह रावत ने मारी बाजी, आखिरी राउंड में 9063 मतों से जीते

Beawar : प्रदेश की 16वीं विधानसभा के लिए 3 दिसम्बर को संपन्न हुए मतदान की रविवार को अजमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में संपन्न हुई मतगणना के परिणामों में भाजपा के निवर्तमान विधायक शंकर सिंह रावत ने मतगणना के अंतिम राउंडों में बढ़त बनाते हुए 9063 मतों से अप्रत्याशित जीत दर्ज की है. रावत की जीत के खबर आते ही भाजपा समर्थकों तथा पदाधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई. समर्थकों तथा कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाते हुए ढोल.नगाड़े बजाते हुए आतिशबाजी की तथा एक.दूसरे को मिठाईयां खिलाई. रविवार को अजमेर में हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी शंकर सिंह रावत को कुल 67 हजार 032 मत मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी पारसमल जैन को 57 हजार 969 मत मिले. इस प्रकार रावत ने कुल 9063 मतों से जीत दर्ज की. 

मतगणना के आंकड़ों में निर्दलीय के रूप में चुनाव लडऩे वाले इंदर सिंह बागावास 28 हजार 169 मत लेकर तीसरे स्थान पर रहे. रविवार सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी पारसमल जैन ने शुरूआत में ही बढ़त बना ली जो करीब 14 राउंड के बाद उतार पर आ गई ओर अंतिम रांडड में भाजपा के शंकर सिंह रावत ने 9063 मतो से जीत हांसिल की. इस दौरान चले 20 राउंड में जैन ने करीब 14 हजार से अधिक मतों की बढ़त ले ली. शुरूआत रूझान के आते ही कांग्रेस के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई. कांग्रेस के कार्यकत्र्ताओं में इस बढ़त पर खुशी छाई रही. इस दौरान भाजपा के समर्थक तथा कार्यकत्र्ता खामोश रहे. हालांकि भाजपा के समर्थक तथा कार्यकत्र्ता सोश्यल मीडिया पर अपनी जीत के दावें करते रहे. 

विधानसभा सीट की गणित ही पलट गई

दोपहर बाद शुरू हुई 14वें राउंड की मतगणना के बाद ब्यावर विधानसभा सीट की गणित ही पलट गई. 14वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी पारसमल जैन की जीत का अंतर घटता गया जो अंतिम 20वें राउंड तक घटता ही रहा और भाजपा प्रत्याशी शंकर सिंह रावत ने 9063 मतों से जीत दर्ज कर चौका मारकर शीर्ष नेतृत्व ने रावत पर जो भरोसा जताया उस पर वह खरे उतरे. मतगणना के 14वें राउंड के बाद से ही शंकर सिंह रावत को बढ़त मिलना शुरू होते ही भाजपा के समर्थकों तथा कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया. शंकर सिंह रावत की जीत का जश्न मनाने के लिए कार्यकर्ता चांग गेट स्थित महात्मा गांधी सर्किल पर तथा भारत माता सर्किल पर एकत्रित हुए और ढोल.बाजे बजाते हुए जीत का जश्न मनाया साथ ही आतिशबाजी की. 

वहीं, शंकर सिंह रावत की लगातार चौथी बार जीत दर्ज करने पर शहरवासियों तथा भाजपा के कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने रावत को फोन पर बधाइयां देने का सिलसिला शुरू हो गया. इस दौरान रावत ने सभी की बधाईयां स्वीकार करते हुए सभी का आभार जताया.  

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news