Rajasthan Crime: सावधान! एक के बाद एक बढ़ रही हैं ठगी की वारदातें, इस बार इस 'अनोखे' तरीके से 50 हजार पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2463277

Rajasthan Crime: सावधान! एक के बाद एक बढ़ रही हैं ठगी की वारदातें, इस बार इस 'अनोखे' तरीके से 50 हजार पार

Rajasthan Crime: सावधान! एक के बाद एक ठगी की वारदातें बढ़ रही है.  इस बार नए 'अनोखे' तरीके से 50 हजार की ठगी की गई. जानिए ये पूरा मामला क्या है?

symbolic picture

Rajasthan Crime: राजगढ़ कस्बे के सराय बाजार में ठगों ने नायाब तरीका अपनाकर एक वृद्ध को अपनी ठगी का शिकार बना लिया. वृद्ध  को कूपन स्क्रेच कर झांसा देकर 50 हजार रुपये लेकर ठग फरार हो गए.

राजगढ़ कस्बे के भगत का बास निवासी पीड़ित वृद्ध द्वारका प्रसाद सैनी ने बताया कि वह मेले के चौराहे पर स्कूटी को सही करवाने के लिए जा रहा था. तभी उसे सराय बाजार के समीप एक मोटरसाईकिल सवार ने रोक लिया और कहा कि करीब 3 साल पहले एक तहसीलदार रिटायरमेंट हुआ है. उसका पता बता दो. उसी दौरान एक दूसरा व्यक्ति आ गया. जिसके पास बैग में कूपन थे. कूपन निकालने के बाद वो दोनों आपस मे कूपन स्क्रैच करने लग गए. जिसमे पैसे निकल रहे थे. उन्होंने बैग से कुल पांच कूपन निकाले और कहा कि एक कूपन वृद्ध का है. जिस पर पीड़ित वृद्ध ने कूपन स्क्रैच किया तो साढ़े 4 लाख रुपये निकले.

पीड़ित वृद्ध ने बताया कि ठगों ने कहा कि 50 हजार रुपये लाकर दो इस पर वृद्ध 50 हजार रुपये ले आये. जिन्हें ठग वृद्ध के हाथ से 50 हजार रुपये व स्कूटी की चाबी छीनकर फरार हो गए. जिसकी सूचना राजगढ़ पुलिस को दी. पुलिस सीसीटीवी खंगाल ठगों की तलाश में जुट गई है.

बढ़ रहे हैं ठगी के मामले

बता दें कि हाल ही में भिवाड़ी के फेज 3 थाना पुलिस ने एक ऐसी गैंग का खुलासा किया है जिसके मुख्य सरगना के तार पूरे हिंदुस्तान से जुड़े हुए हैं. इस गैंग ने ठगी का एक नायाब तरीका अपनाते हुए कई मनी ट्रांसफर वालों को अपना शिकार बनाया हुआ है. गत दिनों भी इस गैंग के 1 आरोपी फरदीन ने फेज 3 थाना अंतर्गत एक मनी ट्रांसफर की दुकान को ठगा था. जिसका मामला दर्ज होने पर पुलिस ने आरोपी फरदीन को चोरी की मोटरसाइकल सहित गिरफ्तार किया है.

भिवाड़ी में आया ठगी का मामला सामने

पकड़े गए आरोपी के कब्जे से पुलिस को 79 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं. फेज 3 थाना SHO सत्यनारायण गुर्जर की माने तो इस गैंग का मुख्य सरगना असलम हैं जो अलवर जिले के कालियावास गांव से पूरी गैंग को ऑपरेट करता है.

असलम नौजवान लड़कों को रोजाना 1 हजार रुपये और चोरी की बाइक उपलब्ध करवाता था, आरोपी किसी भी मनी ट्रांसफर की दुकान पर जाकर अपनी मजबूरी बताते और अपने परिचित से मनी ट्रांसफर के खाते में पैसे ट्रांसफर करवाते और नगद राशि लेकर निकल जाते....

...उधर मास्टरमाइंड साइबर सेल के 1930 नंबर पर कॉल करके गलत ट्रांजेक्शन का हवाला देकर अकाउंट को होल्ड करवा देता. जिससे 2 से 3 दिन में उसके खाते में वही रुपए दोबारा वापस आ जाते. इस गैंग में करीब 25 से 30 लड़के काम कर रहे हैं, वही पुलिस ने आरोपी को 5 दिन के पीसी रिमांड पर लिया है जिससे और भी खुलासे की संभावना है.

Trending news