बानसूर में पुलिस और नगर पालिका ने दुकानों से प्लास्टिक बैग को किया जब्त, सामान हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390511

बानसूर में पुलिस और नगर पालिका ने दुकानों से प्लास्टिक बैग को किया जब्त, सामान हटाया

नगरपालिका और पुलिस प्रशासन  ने संयुक्त कार्रवाई कर बाजार से प्लास्टिक और पॉलिथीन जब्ती की. जो लोग प्लास्टिक और पॉलिथीन का इस्तेमाल कर रहे हैं उनसे अपील की गई कि वह प्लास्टिकऔर पॉलिथीन का इस्तेमाल ना करें.

बानसूर में पुलिस और नगर पालिका ने दुकानों से प्लास्टिक बैग को किया जब्त, सामान हटाया

Bansur: नगरपालिका और पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई देखने को मिली. जहां, दीपावली के पर्व को देखते हुए नगर पालिका प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कस्बे के मुख्य बाजारों का जायजा लिया. त्योहार को लेकर बाजारों में भीड़भाड़ कम करने और अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि त्यौहारी सीजन के चलते बाजारों में भीड़-भाड़ ना हो इसी को लेकर दुकानदारों से समझाइश की गई. दुकानदारों से अपना सामान दुकान के बाहर ना लगाने के लिए निर्देशित किया गया. ग्राहकों से भी अपील की गई कि बाजारों में खरीदारी करने आएं तो अपने वाहन को सही तरीके से व्यवस्थित खड़ा करें, जिससे कि बाजारों में जाम की स्थिति ना हो. अस्थाई अतिक्रमण को लेकर दुकानदारों के बाहर लगे सामान को भी हटाया गया.

यह भी पढ़ें- स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा शुरू, 6 हजार पदों के लिए 6 लाख परीक्षार्थी लेंगे भाग

नगर पालिका प्रशासन के अधिशासी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा ने बताया कि त्यौहारी सीजन को लेकर आज बानसूर नगरपालिका तथा पुलिस प्रशासन के द्वारा क्षेत्र के सभी मार्गों का निरीक्षण किया गया तथा सभी दुकानदारों से अस्थाई अतिक्रमण नहीं करने की अपील की गई. इस दौरान नगर पालिका प्रशासन के द्वारा प्लास्टिक और पॉलिथीन जब्ती की कार्रवाई भी की गई, जो लोग प्लास्टिक और पॉलिथीन का इस्तेमाल कर रहे हैं उनसे अपील की गई कि वह प्लास्टिकऔर पॉलिथीन का इस्तेमाल ना करें. ऐसा करने पर उन पर जुर्माना लगाया जाएगा इसलिए सभी को हिदायत दी गई. कार्रवाई के दौरान व्यापारियों में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री कैसा हो.. सचिन पायलट जैसा हो के नारों से गूंजा सवाई माधोपुर, उमड़ा हुजूम

इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा, थाना अधिकारी राजकुमार राजौरा, एएसआई सुरेंद्र सिंह, नगर पालिका बानसूर के अधिशासी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा, कनिष्ठ अभियंता कमल सिंह, क्यूआरटी टीम के जवान मौजूद रहे. नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा ने बताया कि क्षेत्र में मुख्य सड़कों पर हो रहे अस्थाई अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों से समझाइश की गई तथा राज्य सरकार के द्वारा प्लास्टिक तथा पालिथिन कैरीबैग का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी गई.

यह भी पढ़ें- ढाय गिरने से तीन बच्चियों समेत 6 की जान गई, मरी हुई मां के पास बैठी बिलखती रही मासूम

यह भी पढ़ें- जोधपुर में 'सिर तन से जुदा' के नारे लगने के बाद हंगामा, वीडियो वायरल होने से सनसनी

Trending news