अलवर: ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़, पांच आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381846

अलवर: ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़, पांच आरोपी गिरफ्तार

अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया है. 

पांच आरोपी गिरफ्तार

Alwar: राजस्थान के अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग ने करीब एक दर्जन ट्रैक्टर चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है. थाना पुलिस ने बताया कि अलवर शहर के एम आई ए, एनईबी, सदर, लक्ष्मणगढ़, राजगढ़, मालाखेड़ा और अरावली विहार थाना इलाके से लगातार हो रही ट्रैक्टर चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए देख पुलिस टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने मुखबिर तैनात किए गए. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, दिवाली से पहले खरीद लें सोना-चांदी, बढ़ने लगे हैं दाम

तकनीकी सहायता से इनपुट प्राप्त कर संदिग्ध बदमाशों को चिह्नित किया गया और उनकी गतिविधियों और ठिकानों पर निगरानी रखी गई. इसी दौरान 2 अक्टूबर 2022 को रात्रि को चिह्नित किए गए. बदमाश का रुख राजगढ़ की ओर हाईवे पर होना पाया गया. इस पर टीम द्वारा पीछा किया गया तो राजगढ़ के ग्रामीण इलाके में कच्चे पक्के रास्तों से होते हुए रात्रि को मूवमेंट करते रहें. अंत में आज तड़के मालाखेड़ा लक्ष्मणगढ़ रोड स्थित अहीर का तिवारा से 4 बदमाशों को भागते हुए मोटरसाइकिल सहित दबोच लिया. पुलिस ने बताया कि 2 अक्टूबर की रात्रि को यह चारों बदमाश मोटरसाइकिल से ट्रैक्टर चोरी के अपने गांव से निकले थे जिनका राजगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में ट्रैक्टर चोरी करने का प्लान था, लेकिन पुलिस कार्रवाई की वजह से सफल नहीं हो सके. ये एक ही गांव के रहने वाले हैं. इस ट्रैक्टर चोर गिरोह का मास्टरमाइंड राहुल है, जिसका कई गिरोह से ताल्लुक है.

यह चोरी के ट्रैक्टर को औने पौने दामों में बेचकर आगे ठिकाने लगाता है और मिली रकम को आपस में बांट लेते हैं. पुलिस ने इस मामले में मालाखेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव निवासी राहुल पुत्र ईसब खान, सुनील पुत्र गंगाराम, जीतू पुत्र पप्पू हरिजन, वारिस खान पुत्र मोमदीन और चोरी के ट्रैक्टर खरीदने के मामले में भरतपुर जिले के केथवाडा निवासी साहब्दीन पुत्र चांद सिंह को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके कब्जे से एक महिंद्रा ट्रैक्टर, दो मोटरसाइकिल बरामद की है. इन बदमाशों ने अब तक 10 ट्रैक्टर चोरी की घटनाओं को स्वीकार किया है. राहुल के खिलाफ पूर्व में दो मुकदमे दर्ज हैं, जबकि सुनील के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है. 

पुलिस ने बताया कि चार बदमाश एक ही गांव के रहने वाले हैं जो रात्रि को मोटरसाइकिल से चोरी की फिराक में निकलकर ट्रैक्टर चोरी की तलाश में घूमते हैं, जैसे ही कोई ट्रैक्टर घर के बाहर या खेत में खड़ा मिलता है. जिसे धक्का मारकर दूर तक ले जाकर स्टार्ट कर एक आदमी चलाता है. बाकी गिरोह के लोग आगे पीछे मोटरसाइकिल से चलते हैं जो ट्रैक्टर मालिक का पीछा करना आगे पुलिस नाके बंदी का होना की निगरानी रखते हैं और अपने ठिकाने पर ले जाते हैं. बाद में उन्हें कम भाव में बेच देते हैं, फिर खरीददार ट्रैक्टर के इंजन और चेचिस नंबर में काट छांट कर तैयार कर 1 नंबर में महंगे दामों में आगे बेचान कर देते हैं.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news