अलवर: बाल संसद क्रियान्विती के एक दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384775

अलवर: बाल संसद क्रियान्विती के एक दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान डाइट कॉलेज में शुक्रवार को बाल संसद क्रियान्विती का एक दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया.

ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

Alwar: जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान डाइट कॉलेज में शुक्रवार को बाल संसद क्रियान्विती का एक दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. शिविर में जिले के 80 संभागियों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण शिविर प्रभारी लेक्चरर रोहतांग सिंह ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा वर्ष 2015 में शिक्षा निदेशालय को पत्र लिखा गया कि स्कूलों में बाल संसद क्रियान्वित को लेकर जिले के स्कूलों के 80 संभागीयो को ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है. 

यह भी पढे़ं- गुस्साए प्रेमी ने छिटका हाथ तो प्रेमिका ने तोड़ा कांच, खून से लथपथ वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल

साथ ही स्कूलों के मैनेजमेंट द्वारा बच्चों की सहभागिता को देखते हुए बाल संसद क्रियान्वित कराई जाए, जिस तरह हमारे देश में संसद होती है, उसी प्रकार हमारे प्रत्येक विद्यालय में बाल संसद होनी चाहिए. जिस प्रकार संसद में प्रधानमंत्री और मंत्री होते हैं उसी प्रकार बाल संसद में भी मंत्री और प्रधानमंत्री हो, जिनके द्वारा विद्यालय में स्वच्छता और शिक्षा को लेकर बच्चों को जागरूक करें.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news