अलवर: दीपावली की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद की अनूठी पहल, कहीं नहीं रहेगा गंदगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396316

अलवर: दीपावली की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद की अनूठी पहल, कहीं नहीं रहेगा गंदगी

दीपावली पर्व को देखते हुए शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद की ओर से अनूठी पहल की गई है.

नगर परिषद की अनूठी पहल

Alwar: आगामी दीपावली पर्व को देखते हुए शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद की ओर से अनूठी पहल की गई है. इसके तहत शहर के विभिन्न सेक्टरों में कार्यरत सेक्टर प्रभारियों, सफाई जमादार और सफाई कर्मचारियों में से श्रेणीवार तीन श्रेष्ठ लोगों का चयन किया जाएगा. नगर परिषद सभापति घनश्याम गुर्जर और आयुक्त धर्मपाल जाट ने बताया कि उक्त तीनों श्रेणियों में प्रथम आने वाले श्रेष्ठ सेक्टर प्रभारी, श्रेष्ठ सफाई जमादार और श्रेष्ठ सफाई कर्मचारी को 21-21 हजार रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.

शनिवार को आयुक्त कक्ष में नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट ने इस संबंध में सेक्टर प्रभारियों और सेक्टर जमादारों की बैठक ली और उन्हें इस संबंध में जानकारी दी. आयुक्त धर्मपाल जाट ने बताया कि इस तरह की स्वस्थ प्रतियोगिता से कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा और वे बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित होंगे. आयुक्त ने बताया कि श्रेष्ठ सफाई जमादार और श्रेष्ठ सफाई कर्मचारी के चयन के लिए टीम का गठन किया गया है, जो आगामी 30 अक्टूबर तक सेक्टरों में औचक रूप से विभिन्न मानकों के आधार पर सफाई व्यवस्था की जांच करेगी.

साथ ही इस टीम में रिपोर्टिंग ऑफिसर के रूप में मुख्य सफाई निरीक्षक और संबंधित सेक्टर के प्रभारी मौजूद रहेंगे, जो अपनी रिपोर्ट तैयार करके आयुक्त को सौपेंगे. वहीं श्रेष्ठ सफाई निरीक्षक के चयन के लिए नगर परिषद ने 5 सदस्य टीम गठित की है, जिसमें सभापति घनश्याम गुर्जर, आयुक्त धर्मपाल जाट, जिला प्रशासन की ओर से एक सदस्य, अधिशासी अभियंता और लेखा शाखा के अधिकारी शामिल होंगे.

नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट ने मीटिंग के दौरान उपस्थित सफाई ठेकेदार को सुझाव दिया कि वह भी अपने अनुबंधित सफाई कर्मचारियों को भी प्रोत्साहित करने के लिए इस प्रकार की स्वस्थ प्रतियोगिता आयोजित करें. जिस पर सफाई ठेकेदार ने सहमति जताई. मीटिंग के दौरान नगर परिषद आयुक्त ने सभी 9 सेक्टर में कार्यरत सफाई जमादारों के लिए विशेष अभियान के दौरान प्रतिदिन 1-1 लीटर पेट्रोल नगर परिषद की ओर से मुहैया कराए जाने की घोषणा की, ताकि सफाई जमादारों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ नहीं पड़े और वे अधिक से अधिक दौरा अपने क्षेत्र में कर सकें.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

 

Trending news