अलवर: संघ का स्थापना दिवस शस्त्र पूजन और पथ संचलन के साथ मनाया गया, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381861

अलवर: संघ का स्थापना दिवस शस्त्र पूजन और पथ संचलन के साथ मनाया गया, ये लोग रहे मौजूद

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आज संघ का स्थापना दिवस शस्त्र पूजन और पथ संचलन के साथ मनाया गया. इस अवसर पर अलवर शहर में 4 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

संघ का स्थापना दिवस

Alwar: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आज संघ का स्थापना दिवस शस्त्र पूजन और पथ संचलन के साथ मनाया गया. इस अवसर पर अलवर शहर में 4 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस बार पहली बार प्रखंड स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. अलवर विभाग संघचालक डॉक्टर के के गुप्ता ने बताया कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का 97 स्थापना दिवस है. संघ की स्थापना विजयदशमी को हुई थी. 3 साल बाद इसके 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे, इसलिए इस साल कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, दिवाली से पहले खरीद लें सोना-चांदी, बढ़ने लगे हैं दाम

साथ ही आरएसएस संघ कार्यालय के निर्देशानुसार छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित किए गए. यह कार्यक्रम प्रखंड स्तर और मंडल स्तर पर भी आयोजित किया गया. राजस्थान में 500 स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित हुए. अलवर में 4 स्थानों पर हुआ विजयदशमी पर पहले शस्त्र पूजन किया गया. उसके बाद शारीरिक प्रदर्शन का कार्यक्रम हुआ. शारीरिक प्रदर्शन के बाद पथ संचलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. चारों स्थानों से कार्यक्रम शुरू हुए जो चारों दिशाओं में अलग-अलग रूप से पथ संचलन निकाले गए.

बता दें कि केशव मंडल का पथ संचलन कार्यक्रम संघ कार्यालय केशव कृपा से शुरू हुआ जो अलवर शहर के कई मार्गों से होता हुआ वापस संघ कार्यालय पहुंचा. इसी तरह शिवाजी मंडल का कार्यक्रम इसके नंबर 4 आदर्श विद्या मंदिर से शुरू हुआ जो पथ संचलन करता हुआ. वापस आदर्श विद्या मंदिर पहुंचा. इसी तरह अलवर शहर में 4 स्थानों पर पथ संचलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. पथ संचलन में सभी कार्यकर्ता अपने संघ की गणवेश में थे और इसमें सभी पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news