Alwar News: आधी रात को जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने चलाया सफाई अभियान, 8 दिनों से सड़कों पर पड़ा था कचरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2364953

Alwar News: आधी रात को जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने चलाया सफाई अभियान, 8 दिनों से सड़कों पर पड़ा था कचरा

Alwar News: अलवर जिले सहित प्रदेश में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. प्रांतीय स्तर पर सरकार से वार्ता सफल नहीं हो पा रही है. बारिश होने के कारण सड़कों पर पड़ा कचरा सड़ने लगा है. सरकार का फरमान आते ही नगर निगम ने आधी रात के बाद सफाई अभियान शुरू किया. प्रमुख बाजारों से कचरा उठाया. 

Alwar News

Alwar latest News: राजस्थान के अलवर जिले सहित प्रदेश में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. प्रांतीय स्तर पर सरकार से वार्ता सफल नहीं हो पा रही है. बारिश होने के कारण सड़कों पर पड़ा कचरा सड़ने लगा है. जिससे बीमारी फैलने की आशंका बनी है. सरकार का फरमान आते ही नगर निगम ने आधी रात के बाद सफाई अभियान शुरू किया. 

 

प्रमुख बाजारों से कचरा उठाया. वहीं दूसरी ओर सफाई नहीं होने पर व्यापारियों ने बैठक कर आंदोलन की चेतावनी दे डाली. गुरुवार रात 12 बजे के बाद पुलिस कंट्रोल रूम से सफाई अभियान चल पड़ा. इस दरमियान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉक्टर तेजपाल सिंह अतिरिक्त, जिला कलेक्टर बीना महावर, नगर निगम कमिश्नर बजरंग सिंह और चार थानों का जाप्ता मौके पर मौजूद रहा. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: वित्त आयोग से CM भजनलाल ने टैक्स में मांगी 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी

जहां-जहां कचरा पड़ा था उन सब बड़े चौराहे से निगम प्रशासन ने अपने संसाधनों के जरिए शहर के बाजारों से कचरा उठाना शुरू कर दिया. सफाई कर्मचारी विरोध ना करें इसके चलते भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा. जेसीबी की सहायता से सड़कों पर कचरे को उठाया गया. गुरुवार देर शाम सरकार ने निकायों को खुद के स्तर पर सफाई अभियान करने का फरमान जारी किया. 

 

अर्धरात्रि बाद नगर निगम प्रशासन अपने संसाधन लगाकर और अधिकृत एजेंसी और सिविल ठेकेदार से मैन पावर लेकर सफाई कराई. अर्धरात्रि बाद सबसे पहले शहर के घंटाघर से और कोतवाली के सामने से कचरा उठाया गया. उसके बाद नगर निगम के सामने, चर्च रोड, मन्नी का बड़, होप सर्कस, काशीराम का चौराहा, पुलिस कंट्रोल रूम, बस स्टैंड के सामने, कोर्ट रोड अशोक टॉकीज के सामने और नगली सर्किल, सोलंकी हॉस्पिटल से करीब 200 से 300 टन से अधिक कचरा उठाया. 

यह भी पढ़ें- Jaipur Crime News: शादी का झांसा देकर दो साल तक बनाया शारीरिक संबंध

चार थानों के 40 पुलिसकर्मी देर रात से ही साथ रहे. ठेका कंपनी से तीन लो, दो जेसीबी और 6 ट्रैक्टर मांगे गए. जिनके द्वारा शहर में सफाई अभियान चला. विशेष बात यह है कि शहर के 1380 सफाई कर्मियों की हड़ताल होने से शहर की सड़कों पर 2300 टन से ज्यादा कचरा पड़ा है. हड़ताली कर्मचारी ऑटो टीपर भी नहीं चलने दे रहे हैं. शहर में प्रतिदिन 175 टन कचरा सड़कों व डिपो से उठता है. जबकि लगभग 113 टन कचरा ऑटो टीपर से एकत्रित किया जाता है. यह कचरा नहीं उठने से सड़कों पर 8 दिन में 2300 टन कचरा एकत्रित हो गया था.

Trending news