बच्चे को गोद में लेकर इच्छा मृत्यु मांग रही बेबस मां, बोली- लव मैरिज का दुख अब सहा नहीं जाता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421497

बच्चे को गोद में लेकर इच्छा मृत्यु मांग रही बेबस मां, बोली- लव मैरिज का दुख अब सहा नहीं जाता

Crime News: राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक विवाहिता ने जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत देते हुए इच्छा मृत्यु की मांग की है. दरअसल इस महिला ने दीपक शर्मा नाम के एक युवक से प्रेम विवाह किया था, जिसका खामियाजा अब इसे प्रताड़नाओं को सह कर भुगतना पड़ रहा है.

bhilwara news - zee rajasthan

Bhilwara News: शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक विवाहिता ने जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत देते हुए इच्छा मृत्यु की मांग की है. दरअसल इस महिला ने दीपक शर्मा नाम के एक युवक से प्रेम विवाह किया था, जिसका खामियाजा अब इसे प्रताड़नाओं को सह कर भुगतना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार, बापू नगर क्षेत्र में रहने वाली वर्षा कुमारी ने जिला पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बताया कि करीब 3 वर्ष पूर्व दीपक शर्मा पुत्र ओमप्रकाश शर्मा से उसने प्रेम विवाह किया था. वह दीपक की संतान को जन्म देने वाली थी तभी उसके पिता ओमप्रकाश, भाभी कमला, बहन गायत्री और उसके दोस्त सुनील पारीक ने उस पर गर्भपात करने का दावा बनाया और धमकियां दी लेकिन वह पीछे नहीं हटी और उसने बच्चे को जन्म दिया. बच्चों का नाम रुद्राक्ष रखा गया. जन्म के बाद भी दीपक और उसके परिवार के लोगों की प्रताड़ना कम नहीं हुई. 

लगातार वर्षा के साथ मारपीट और नवजात शिशु को मारने की धमकियां उसे मिलती रही. वजह थी दीपक का वर्षा के गर्भवती होने के दौरान अन्य किसी महिला के संपर्क में आ जाना. अन्य किसी महिला से संबंधों के चलते दीपक प्रेम विवाह करके लाई गई वर्षा के साथ मारपीट और सौतेला व्यवहार करने लगा. उसके परिवार के लोगों ने भी प्रताड़नाओं में कमी नहीं छोड़ी. इन सबसे परेशान होकर वर्षा ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवा दिया लेकिन फिर भी उसकी तकलीफ काम नहीं हुई. वह अपने हक की लड़ाई के लिए दर-दर भटक ही रही थी कि इस दौरान दीपक ने सोची समझी साजिश के तहत खुद को चाकू से घायल कर इसका इल्जाम वर्षा पर लगा दिया. 

दीपक वर्षा से मकान खाली करवाना चाहता था और अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए उसे पैसे की मांग करता था क्योंकि वर्षा एक वर्किंग वुमन है और इसी का फायदा उठाकर वह उससे पैसे ऐठना चाहता था लेकिन जब उसने दीपक की मांगों को नहीं माना तो एक षड्यंत्र के तहत उसे प्रताड़ित किया गया और झूठे मुकदमे में फंसा कर परेशान किया जा रहा है. इस संबंध में वर्षा ने जिला पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत देते हुए न्याय की गुहार लगाई है. 

वर्षा का कहना है कि यदि प्रशासन उसे न्याय नहीं दिला सकता तो उसे और उसे और उसके बच्चे को इच्छा मृत्यु की अनुमति दे दे क्योंकि अब वह इन प्रताड़नाओं से तंग आ चुकी है. न्याय के लिए दर दर भटक रही है लेकिन पुलिस और प्रशासनिक अमला उसकी कोई मदद नहीं कर पा रहा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news