Jodhpur News: जेडीए और एएसआई मिलकर करें सोजती गेट का जीर्णोद्धार, गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421568

Jodhpur News: जेडीए और एएसआई मिलकर करें सोजती गेट का जीर्णोद्धार, गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया आदेश

Jodhpur News: जोधपुर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शहर के ह्रदय स्थल सोजती गेट की स्थिति पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि केवल रास्ता बंद करके इतिश्री करने से कुछ नहीं होगा. पुरातत्व धरोहर को सहेजते हुए इसकी मरम्मत और जीर्णोद्धार किया जाए. 

jodhpur news

Jodhpur News: जोधपुर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शहर के ह्रदय स्थल सोजती गेट की स्थिति पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि केवल रास्ता बंद करके इतिश्री करने से कुछ नहीं होगा. पुरातत्व धरोहर को सहेजते हुए इसकी मरम्मत और जीर्णोद्धार किया जाए. उन्होंने जोधपुर विकास प्राधिकरण को आर्कियोलॉजी सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) की देख-रेख में समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए.

पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की ली बैठक
रविवार को दिल्ली रवाना होने से पहले केंद्रीय मंत्री शेखावत ने सर्किट हाउस में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ली. शेखावत ने बारिश के चलते शहर में सड़कों की बिगड़ी हालत और जलभराव के कारण आमजन को हो रही भारी परेशानी दूर करने के निर्देश दिए हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बारिश के बाद जोधपुर में अनेक क्षेत्रों और कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति है. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. विशेष रूप से बनार रोड पर जलभराव और नाले के पानी के कारण होने वाली परेशानी को दूर करने के निर्देश दिए.

टूटी सड़कों की वजह से होती हैं दुर्घटनाएं
शेखावत ने कहा कि पाल रोड डर्बी टेक्सटाइल क्षेत्र और खरबूजा बावड़ी का क्षेत्र के कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति के कारण हो रही परेशानी को दूर किया जाए. उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों की स्थिति सुधारने की तुरंत आवश्यकता है, क्योंकि टूटी सड़कों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं. विशेष रूप से दोपहिया वाहन चालकों के लिए बड़ी परेशनी है. 

शहर की कानून व्यवस्था को लेकर की चर्चा 
केंद्रीय मंत्री ने जोधपुर शहर की कानून व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की. शेखावत ने कहा कि जनता जनार्दन को परेशानी नहीं होनी चाहिए. जिला कलेक्टर, पुलिस, जेडीए सहित अन्य विभागों के प्रमुख उपस्थित रहे. शेखावत ने सर्किट हाउस में आमजन से मुलाकात और जनसुनवाई की.

ये भी पढ़ेंः श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां हुईं पूरी, 51 KG मावे का केक काटकर मनाया...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news