बहरोड़: जिला प्रशासन ने 'नारी चौपाल' कार्यक्रम का किया आयोजन, महिला स्वामलंबन का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1502442

बहरोड़: जिला प्रशासन ने 'नारी चौपाल' कार्यक्रम का किया आयोजन, महिला स्वामलंबन का दिया संदेश

Behror, Alwar News: राजस्थान के अलवर के बहरोड के जागुवास गांव में जिला प्रशासन के द्वारा महिला अधिकारिता अलवर के तत्वाधान में 'नारी चौपाल' कार्यक्रम आयोजित किया गया.

बहरोड़: जिला प्रशासन ने 'नारी चौपाल' कार्यक्रम का किया आयोजन, महिला स्वामलंबन का दिया संदेश

Behror, Alwar News: राजस्थान के अलवर के बहरोड के जागुवास गांव में जिला प्रशासन के द्वारा महिला अधिकारिता अलवर के तत्वाधान में 'नारी चौपाल' कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में अलवर जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर, बहरोड़ प्रधान सरोज याद, एसीएम अलवर रिया डाबी, पूर्व सांसद डॉक्टर करण सिंह यादव सहीत सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया है.

नारी चौपाल में घरेलू हिंसा की रोकथाम, दहेज प्रथा, महिला सुरक्षा, बाल विवाह, आत्म निर्भर, घूंघट प्रथा, चिरंजीवी योजना सहित राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही उड़ान संस्था के माध्यम से महिलाओं को अलग-अलग बिंदुओं पर विचार प्रकट किए है. महिलाओं को संबोधित करते हुए एडीएम रिया डाबी ने बताया कि जिस तरह आज के जमाने में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं और शोषण हो रहा है उनके खिलाफ महिलाओं को एकजुट होकर मुकाबला करना है.

साथ ही राज्य सरकार की जो योजना चल रही है उनका महिलाओं को लाभ लेना चाहिए, जिससे वह अपना जीवन यापन कर सके. वहीं बहरोड प्रधान सरोज यादव ने बताया कि महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार महिलाओं को पूरा सहयोग कर रही है. अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से स्वरोजगार दिया जा रहा है, जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर समाज में अपनी प्रतिष्ठा बना सकती है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan: रीट में फूफा ने बिगाड़ा खेल तो इस बार जीजा साले की जोड़ी ने किया पेपर लीक

साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में महिलाएं हमेशा पीछे रहती है लेकिन अब जमाना बदल गया है, अब वो पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर हर समय अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकती है और महिलाओं को किसी भी स्तर पर अपने आप को कमजोर नहीं समझना चाहिए. इसलिए राज्य सरकार की जितने भी योजनाएं है उनका लाभ महिलाओं को लेना चाहिए, जिससे उनके जीवन यापन में कोई परेशानी ना हो और अपना खुद अपने पैरों पर खड़ा हो सके. इस दौरान सचिन यादव तहसीलदार बहरोड़, कांग्रेस नेता बस्तीराम यादव सहित प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

शादी के अगले दिन ही दुल्हन ने दूल्हे की उड़ा दी रातों की नींद, अब हुई गिरफ्तार

RPSC ने परीक्षा को लेकर जारी किए नए निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी सख्त कार्रवाई

Trending news