Alwar News: सावधान यहां तंबाकू के सेवन से बढ़ रहे कैंसर के मरीज, जांच में मिले 40 कैंसर पीड़ित,रामगढ़ सीएचसी पर लगा शिविर
Advertisement

Alwar News: सावधान यहां तंबाकू के सेवन से बढ़ रहे कैंसर के मरीज, जांच में मिले 40 कैंसर पीड़ित,रामगढ़ सीएचसी पर लगा शिविर

Alwar News: अलवर के रामगढ़ सीएचसी पर निशुल्क जांच एवं उपचार शिविर लगा.तंबाकू सेवन से रामगढ़ में बढ़ने लगे कैंसर रोगी.40 की जांच में चार रोगी कैंसर से पीड़ित पाए गए.

 

रामगढ़ सीएचसी पर लगा शिविर.तम्बाकू सेवन से रामगढ़ में बढ़ने लगे कैंसर रोगी.

Alwar News: जयपुर में संचालित भगवान महावीर कैंसर संस्थान द्वारा रामगढ़ कस्बा सीएचसी पर निःशुल्क जांच एवं उपचार शिविर लगाया गया.जिसमें कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. निधि गोयल और डॉ. अमनीश कुमार कैंसर रोग विशेषज्ञ द्वारा रोगियों की जांच की गई.जिसमें रामगढ़ सीएचसी पर करीब चालीस लोगों की कैंसर संबंधी जांच की तो उसमें चार रोगी कैंसर से पीड़ित पाए गए.जो कि जांच के हिसाब से दस प्रतिशत लोगों में बढ़ते रोग की और दिखाई दे रहा है.  40 की जांच में चार रोगी कैंसर से पीड़ित पाए गए.

बता दें कि कैंसर एक घातक बिमारी है.इसे बचाव करें. शुरूआती दौर पर यदि कैंसर की बीमारी के लक्ष्ण दिखते हैं, तो तुरंत चिकित्सक की सलाह लें. तंबाकू, गुटखे के सेवन से बचें. जांच के हिसाब से दस प्रतिशत लोगों में बढ़ते रोग की और दिखाई दे रहा है. 

निशुल्क उपचार कराने की सलाह दी गई 

इन चारों रोगियों को स्वयं को भी मालूम नहीं था कि वह कैंसर जैसी घातक बिमारी से ग्रसित हैं.भगवान महावीर कैंसर संस्थान जयपुर से आई टीम द्वारा इन सभी रोगियों को जयपुर में निशुल्क उपचार कराने की सलाह दी गई और टीम के साथ आए संजीव कुमार ने बताया कि यह रोग ज्यादातर तम्बाकू उत्पाद जैसे बीड़ी,सिगरेट और गुटका खाने से होता है.

राज्य भर में शिविर लगाए जाते हैं

यह चारों रोगी भी तम्बाकू उत्पाद का सेवन करने वाले हैं.संजीव कुमार ने बताया कि हमारी संस्था द्वारा पूरे राज्य भर में शिविर लगाए जाते हैं और अभी अलवर जिले में शिविर लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी जैसा नेतृत्व दोबारा नहीं मिल सकता, मेरी गलती की सजा उनको मत देना-कैलाश चौधरी

 

Trending news