अग्निवीर अभ्यार्थियों को दोगुने में मिल रहे स्टांप, 50 के स्टांप के 150 ले रहे बेंडर
Advertisement

अग्निवीर अभ्यार्थियों को दोगुने में मिल रहे स्टांप, 50 के स्टांप के 150 ले रहे बेंडर

अग्निवीरों की भर्ती चल रही है, जिसके चलते अभ्यर्थियों की एफिडेविट की मांग बढ़ने से स्टांप भी ब्लैक में बिक रहे हैं, बानसूर इलाके के युवाओं की भर्ती मंगलवार को होनी है, जिसके चलते आज बानसूर में स्टांप की मांग बढ़ी तो वेंडर ने ब्लैक में दोगुने दाम पर बेचना शुरू कर दिया. 

 

अग्निवीर अभ्यार्थियों को दोगुने में मिल रहे स्टांप, 50 के स्टांप के 150 ले रहे बेंडर

Bansur: इन दिनों अलवर जिले में अग्निवीरों की भर्ती चल रही है, जिसके चलते अभ्यर्थियों की एफिडेविट की मांग बढ़ने से स्टांप भी ब्लैक में बिक रहे हैं, बानसूर इलाके के युवाओं की भर्ती मंगलवार को होनी है, जिसके चलते आज बानसूर में स्टांप की मांग बढ़ी तो वेंडर ने ब्लैक में दोगुने दाम पर बेचना शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी

बानसूर तहसील के बाहर स्टांप वेंडरों की मनमानी और कालाबाजारी का मामला सामने आया है. जहां स्टांप वेंडर तहसील के बाहर बैठकर सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को दोगुने कीमत पर स्टांप दे रहे हैं. बानसूर क्षेत्र के अभ्यार्थियों ने बताया कि अग्निवीर भर्ती कल बहरोड में आयोजित होगी उसको लेकर एफिडेविट बनवाने के लिए अभ्यार्थी बानसूर तहसील पहुंचे, जहां तहसील के बाहर बैठे स्टांप वेंडर अभ्यार्थियों से दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं. अभ्यार्थियों ने बताया कि एफिडेविट बनवाने के लिए उन्हें 150 से 300 रुपये तक देने पड़ रहे हैं, लेकिन अभ्यार्थी मजबूरी में अपना एफिडेविट बनवा रहे हैं.

वहीं, रविवार को बानसूर तहसील के बाहर खड़े अभ्यार्थियों ने बताया कि बानसूर तहसील के बाहर स्टांप वेंडर मनमानी कीमत ले रहे हैं. 50 के स्टांप डेढ़ से दो सौ वसूले जा रहे हैं, जिसको लेकर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इनकी जांच के लिए नहीं पहुंचा. अभ्यार्थी नौकरी की चाह में मनमानी कीमत देने को मजबूर हो रहा हैं.  बड़ी संख्या में मौजूद अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन तैनात रहा , लेकिन दस्तावेज बनवाने के नाम पर बानसूर तहसील के बाहर हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई. लगातार दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यार्थी अपने दस्तावेज बनवाने के लिए बानसूर तहसील में आ रहे हैं, लेकिन बानसूर तहसील के बाहर बैठे स्टांप वेंडरों की मनमानी चलती रही.

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news