अजमेर: गरीब नवाज के दर पर छठी शरीफ की दुआ में देश भर से आए जायरीन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335134

अजमेर: गरीब नवाज के दर पर छठी शरीफ की दुआ में देश भर से आए जायरीन

अजमेर में विश्व विख्यात सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की महाना छटी शरीफ़ में दरगाह परिसर में स्थित आहाता ऐ नूर में अकीदत के साथ मनाई गई.

दरगाह में उमड़ी भीड़

Ajmer: विश्व विख्यात सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की महाना छटी शरीफ़ में दरगाह परिसर में स्थित आहाता ऐ नूर में अकीदत के साथ मनाई गई. इस दौरान पूरा दरगाह क्षेत्र अकीदमन्दों से भरा दिखाई दिया. देशभर से आए आशिके ख़्वाजा छटी शऱीफ की फातहा में बड़ी संख्या में जायरीनों ने शानो शौकत के साथ शिरकत की. दरगाह शरीफ में आहता-ए-नूर में आयोजित छटी शऱीफ में कुरान पाक की तिलावत से शुरु हुई, इसके बाद खुद्दाम-ए-ख्वाजा की ओर से ख्वाजा साहब की शान में मनकबत पेश किए गए, साथ ही ख्वाजा साहब की जीवनी एवं शिक्षाओं का बखान किया गया.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को घेरने पहुंचे थे अशोक गहलोत, इधर BJP ने राजस्थान सरकार को ही घेर लिया

देश में चल रहें हालातों को देखकर आज ख़ादिमों की संस्था अंजुमन कमेटी के सदर हाजी सैयद गुलाम किबरिया ने फातहा खानी के बाद देश में अमन चैन, खुशहाली एवं भाईचारे की दुआ की और देशवासियों से अपील की के सभी खासो आम से गुजारिश की जाती है कि दरगाह शरीफ में किसी भी तरह का बयान, नारा, प्रदर्शन, फोटो, वीडियो या कोई ऐसा कृत्य जो कि ख्वाजा गरीब नवाज की शिक्षाओं के खिलाफ हो या दरगाह शरीफ की आस्था और गरिमा को ठेस पहुंचाता हो ऐसा कार्य ना करें. ऐसा करने पर वो व्यक्ति खुद जिम्मेदार हैं, इसमे दरगाह शरीफ से जुड़ी हुई संस्थाओ अंजुमन कमेटी, यादगार कमेटी और दरगाह कमेटी का कोई लेना देना नहीं है. इस तरह का कृत्य जो करता हैं, उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान खादिमों की संस्था अंजुमन कमेटी के सदर हाजी सैयद गुलाम किबरिया ने फातहा खानी के बाद देश में अमन चैन, खुशहाली एवं भाईचारे के लिए विशेष दुआ की.

अजमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की हल्ला बोल रैलीः बोले सीएम- जिन मुद्दों को लेकर सरकार बदली उनको भूल गए

 

 

 

Trending news