अजमेर: दरगाह बाजार में निकाली गई तिरंगा रैली, ये रहा खास
Advertisement

अजमेर: दरगाह बाजार में निकाली गई तिरंगा रैली, ये रहा खास

सदर हाजी गुलाम किबरिया ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है. 

दरगाह बाजार में निकाली तिरंगा रैली

Ajmer: विश्व प्रसिद्ध महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह शरीफ के बहार ज्योति संस्थान अंजुमन सैयदजादगान के सदर हाजी सैयद गुलाम किबरिया और सचिव सैयद सरवर चिश्ती के नेतृत्व में अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों ने तिरंगा वितरण किया और रैली निकाली रैली में नारे लगाए मेरे ख्वाजा का हिंदुस्तान जिंदाबाद रहे.

यह भी पढ़ें- मांडलगढ़: रक्षाबंधन पर दो गुटों जमकर चली लाठियां, महिला को पीट-पीटकर की जान से मारने की कोशिश

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान ने जोर पकड़ा 
सदर हाजी गुलाम किबरिया ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है. भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में ख्वाजा साहब की दरगाह शरीफ के खादिमो की संस्था अंजुमन सैयदजादगान कमेटी द्वारा आज के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 1400 सो साल पहले हमारे मोहम्मद साहब ने कहा था, मुझे हिंदुस्तान से मोहब्बत की खुशबू आती है. वतन से मोहब्बत करना सच्चे ईमान की निशानी है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news