अजमेर के पटेल मैदान में 65 फीट रावण के पुतले का होगा दहन, बाहर से बुलाई गई टीम
Advertisement

अजमेर के पटेल मैदान में 65 फीट रावण के पुतले का होगा दहन, बाहर से बुलाई गई टीम

Ajmer Navratri 2022 : नगर निगम की ओर से आयोजित होने वाली मां दुर्गा की स्थापना रामलीला डांडिया और रावण दहन कार्यक्रम को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बार पटेल स्टेडियम में स्मार्ट सिटी कार्य होने के चलते कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. 

65 फीट रावण के पुतले.

Ajmer Navratri 2022 : नगर निगम की ओर से आयोजित होने वाली मां दुर्गा की स्थापना रामलीला डांडिया और रावण दहन कार्यक्रम को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बार पटेल स्टेडियम में स्मार्ट सिटी कार्य होने के चलते कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. रामलीला का मंचन हमेशा की तरह जवाहर रंगमंच में आयोजित होगा तो वहीं दुर्गा माता की स्थापना और डांडिया का कार्यक्रम इस बार अजमेर की तोपदड़ा ग्राउंड में आयोजित किया जा रहा है. जहां पर संपूर्ण व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है. कल माता की घट स्थापना के साथ ही डांडिया कार्यक्रम शुरू होगा. इसके साथ ही अजमेर की पटेल स्टेडियम में ही रावण दहन का कार्यक्रम रखा गया है इसे लेकर अजमेर के डिप्टी मेयर नीरज जैन संपूर्ण व्यवस्थाओं को लेकर तैयारी होने का दावा कर रहे हैं.

वहीं इस अवसर पर जिला पुलिस प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यापक इंतजाम किए गए . डिप्टी मेयर ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद यह पहला मौका होगा जब बड़ी संख्या में कार्यक्रम को देखने के लिए लोग पहुंचेंगे और उन्होंने सभी को आह्वान भी किया कि इन सभी कार्यक्रम में लोग अधिक से अधिक पहुंचे.

ये भी पढ़ें- शारदीय नवरात्र कल से शुरू, शिला माता मंदिर में सुबह 6:25 बजे होगी घटस्थापना

उन्होंने बताया कि नगर निगम की ओर से यह शानदार आयोजन करवाया जाता है जहां दुर्गा स्थापना के साथ ही डांडिया के लिए विशेष आयोजन आयोजित किया जाएगा रामलीला का मंचन भी बच्चों व युवाओं को जानकारी देने के उद्देश्य से किया जाता है जहां पर बच्चे बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. वहीं रावण दहन को लेकर भी बाहर से टीम बुलाई गई है जिन्होंने 65 फीट का रावण तैयार किया है जिसे पटेल स्टेडियम में लगाया जाएगा इसके साथ ही कुंभकरण और मेघनाथ भी शामिल होंगे जो अलग -अलग करतब भी दिखाएंगे. इस त्योहारी सीजन में नगर निगम प्रशासन की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

Reporter-Ashok Bhati

Trending news