Top 10 Rajasthan News: लंदन से पीएचडी कर रही युवती ने की जीवन लीला समाप्त,पिता ने मृतका के गाइड पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2220108

Top 10 Rajasthan News: लंदन से पीएचडी कर रही युवती ने की जीवन लीला समाप्त,पिता ने मृतका के गाइड पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

Top 10 Rajasthan News, 25 April 2024: राजस्थान लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियां आर मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी. बता दें कि 13 सीटों के लिए 28,756 पोलिंग बूथ बनाए गए है. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 25 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान 26 अप्रैल यानी कल होंगे. ऐसे में आज साइलेंस पीरियड में चुनाव प्रचार के साथ ही कई चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. हालांकि, कार्यकर्ता घर-घर जाकर जनसंपर्क कर सकते है, लेकिन किसी तरह की कोई सभा या रैली नहीं होगी. वहीं, आज सभी पोलिंग अपने-अपने पार्टीयां पोलिंग बूथों के लिए रवाना होंगी. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. गजनेर से एक और मुन्ना भाई पकड़ा गया है. दूसरे छात्र की जगह परीक्षा देते डमी छात्र मिला है. आज बीए द्वितीय वर्ष राजनीति विज्ञान का पेपर था. डमी छात्र चकविजयसिहपुरा निवासी कपिल विश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. शाला प्राचार्य पुरुषोत्तम पुरोहित ने मामला दर्ज करवाया है. आदेश महाविद्यालय कोलायत का मामला है. 

  2. जयपुर में साइबर ठग ने खुद को ED अधिकारी बता वृद्ध से लाखों की राशि की ठगी की. फर्जी आधार कार्ड से बैंक खाता खोल दो करोड़ का ट्रांजैक्शन करने के आरोप में गिरफ्तारी का भय दिखा फर्जी गिरफ्तारी वारंट ऑनलाइन भेज ठगी की. 64 वर्षीय राजेंद्र भंडारी से 5.92 लाख की राशि ठगी हुई है. पीड़ित ने बजाज नगर थाने में मामला दर्ज कराया है. 

  3. Rajasthan News Live: NTA ने बुधवार देर रात JEE मैंस 2024 का परिणाम जारी किया. इस बार कुल 14 लाख 15 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी. कोटा कोचिंग की एक बार फिर पूरे देश में धूम मची है. दरअसल, JEE मैंस का टॉपर कोटा की एलेन कोचिंग से है. वहीं, टॉप थ्री रैंक पर कोटा कोचिंग संस्थानों का कब्जा देखने को मिला. ऐसे में कोटा के कोचिंग संस्थानों में जश्न का माहौल है.

  4. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला घटना में गंभीर घायल बनवारी से मिलने अस्पताल पहुंचे. इस दौरान बिड़ला ने डॉक्टर्स एवं परिजनों से बातचीत की. साथ ही घायल बनवारी के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया. फिलहाल बनवारी वेंटीलेटर पर भर्ती है. कुल्हाड़ी के हमले से 7 इंच गहरा घाव था. वहीं आरोपी के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की बात कही. बता दें कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में बैठे बनवारी पर तेजमल गुर्जर ने कुल्हाड़ी से हमला किया था. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

  5. राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान कल होंगे. मतदान केंद्रों की सुरक्षा में 85 हजार से अधिक पुलिसकर्मी, CAPF की 175 कंपनियां, 20 हजार होमगार्ड और बॉर्डर होमगार्ड तैनात किए गए है. 28 हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है. फ्लाइंग स्क्वॉड और टेक्निकल सर्विलांस टीम मॉनिटरिंग कर रही है. पुलिस मुख्यालय से स्टेट अभय कमांड सेंटर से पूरी निगरानी रखी जा रही है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर विशाल बंसल मॉनिटरिंग कर रहे है.

  6. दूसरे चरण में कल, 26 अप्रैल ( शुक्रवार ) को राजस्थान के 13 सीटों पर मतदान होगा. आज सुबह पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी. टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़-बारां सीट पर कल दूसरे और राजस्थान में आखिरी दौर का  मतदान होगा. 

  7. पहले चरण में हुए मतदान प्रतिशत कम होने की चिंता निर्वाचन विभाग को भी सता रहा है. 26 अप्रैल को होने वाले मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारियों को ताकित किया गया है. अलग-अलग जिलों में नए नवाचार किया जा रहे हैं. मतदान देने के बाद अंगुली पर स्याही दिखाने पर हेयर कट और शेविंग पर 10% की छूट, तो कही कचौरी, कपड़े, ज्यूस, मसाला, रिपेयरिंग करवाने पर छूट दी जाएगी. 

  8. मार्च में दूसरा सबसे बड़ा मासिक सकल जीएसटी राजस्व संग्रह ₹1.78 लाख करोड़, वर्ष-दर-वर्ष 11.5% की वृद्धि दर्ज की गई (शुद्ध आधार पर 18.4%) अब तक का दूसरा सबसे बड़ा संग्रह देखा गया. रिफंड का जीएसटी पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 18.4% की वृद्धि है. 

  9. लंदन से पीएचडी कर रही युवती के सुसाइड का मामला आया सामने.जहां संगम कॉलोनी निवासी सोनल यादव ने आत्महत्या की.11 अप्रैल को घर की छत पर रस्सी का फंदा लगा की आत्महत्या .मृतका के पिता महेंद्र सिंह यादव ने कराया अशोक नगर थाने में मामला दर्ज कराया.मृतका के गाइड डॉ.राम किशोर यादव पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप.मानसिक प्रताड़ना के चलते बेटी के सुसाइड करने के लगाए आरोप.मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस.

  10. ब्यावर में प्रॉपर्टी विवाद को लेकर कांग्रेस पार्षद विकास दगदी और सुभाष सांखला के बीच मारपीट हुई. मारपीट की घटना में सुभाष सांखला के सिर पर गंभीर चोट लग गई. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ सिटी थाने में शिकायत दी है. जमीन के रुपयों को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था. बता दें कि शहर के सेंदड़ा रोड की घटना है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: मरुधरा में थमा प्रचार का शोर, अब जनता करेगी 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news