Top 10 Rajasthan News: ऑर्गन ट्रांसप्लांट की फर्जी NOC सर्टिफिकेट मामले में ACB का बड़ा एक्शन,आज हुई चौथी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2197181

Top 10 Rajasthan News: ऑर्गन ट्रांसप्लांट की फर्जी NOC सर्टिफिकेट मामले में ACB का बड़ा एक्शन,आज हुई चौथी गिरफ्तारी

Top 10 Rajasthan News, 10 April 2024: ऑर्गन ट्रांसप्लांट की फर्जी NOC सर्टिफिकेट मामले में चौथी गिरफ्तारी.जयपुर के एसएमएस में आने वाले मरीजों के लिए राहत की खबर है. अब मरीजों के परिजनों को रिपोर्ट के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. अब व्हाट्सएप पर ही रिपोर्ट मिल जाएगी. 

 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 10 April 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी बदले का सिलसिला अब भी जारी है. आज राजस्थान कांग्रेस के महेश अग्रवाल बीजेपी का दामन थामेंगे. वहीं, ऑर्गन ट्रांसप्लांट के फर्जी एनओसी सर्टिफिकेट जारी करने के मामले में ACB ने आरोपियों और चिकित्सकों के सीज किए गए मोबाइल जांच के लिए FSL भेज दिए है. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. जयपुर में अलग-अलग जगह पर कृषि भूमि पर अवैध बसावट पर जेडीए ने बड़ी कार्रवाई की है. चार अलग-अलग जगह पर कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी. जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने अवैध रूप से बसाई जा रही कॉलोनी पर बुलडोजर चलाया. जेडीए विजिलेंस विंग के चीफ महेंद्र शर्मा ने बताया कि जेडीए के जोन 14 में मकसूदनपुरा, पदमपुरा, बिलाव में अवैध कॉलोनियां बसाई जा रही थी. कार्रवाई करते हुए सभी अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चलाया गया.

  2. पाली के चाटेलाव गांव में फूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के 6 लोग बीमार हो गए. सभी को बांगड़ अस्पताल लाया गया. नवरात्रि पर घर पर खीर बनाई थी, जिसे खाने के बाद सबकी हालत बिगड़ गई.

  3. आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होने वाला है ऐसे में टिकटों और कॉम्प्लीमेंट्री पास की कालाबाजारी रोकने के लिए जयपुर पुलिस ने अपनी कमर कर ली है. सादा वस्त्रों में SMS ग्राउंड के बाहर चारों ओर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. इसके साथ ही सटोरियों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी. पिछले मैच में हुई घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ और एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देशन में डीसीपी साउथ दिगंत आनंद मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

  4. राजस्थान रोडवेज में बसों की कमी का संकट. नई बसें नहीं आने से कई रूटों पर कम बसें चल रही हैं. जयपुर से दिल्ली रूट पर बसों की कमी लगातार बनी हुई है. लग्जरी श्रेणी की BS 6 बसों की कमी है. एक्सप्रेस श्रेणी की बसों की संख्या भी अपेक्षाकृत कम है. अजमेर और आगरा रूट पर बस संचालन कम हुआ, जबकि भरतपुर, आगरा रूट पर रहता अधिक यात्रीभार है. नई 340 बसों के मिलने पर ही स्थिति में सुधार होगा. 

  5. ACB मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर.ऑर्गन ट्रांसप्लांट की फर्जी NOC सर्टिफिकेट जारी करने का मामला.प्रकरण में आज हुई चौथी गिरफ्तारी.फॉर्टिस हॉस्पिटल के ऑर्गन ट्रांसप्लांट कोऑ र्डिनेटर.गिर्राज शर्मा को किया गया गिरफ्तार.फोर्टिस अस्पताल से हुई दूसरी गिरफ्तारी.गिर्राज के खिलाफ ACB को मिले रुपयों के लेनदेन के पुख्ता सबूत.साथ ही पूछताछ के लिए बुलाए गए अलग–अलग अस्पताल के.चार चिकित्सक और दो असिस्टेंट के मोबाइल किए गए सीज.सीज किए गए मोबाइल भेजे जाएंगे जांच के लिए FSL.DIG डॉ.रवि ने दी जानकारी.

  6. परिवहन विभाग से अधिस्वीकृत फिटनेस केन्द्रों पर गड़बड़ियां कम नहीं हो रही. अब भीलवाड़ा के बालाजी फिटनेस केन्द्र में बगैर वाहन जांच के फिटनेस प्रमाण पत्र बनाने का मामला सामने आया है. जयपुर के शांति फिटनेस केंद्र की भी शिकायत हुई.

  7. जयपुर से इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी बढ़ने वाली है. 4 साल बाद अप्रैल माह में कुआलालंपुर के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है. वहीं, अबू धाबी के लिए जून से सीधी फ्लाइट मिलने लगेगी. 

  8. विधायक निधि के विकास का पहिया अभी नहीं चलेगा. विधायकों को विकास के लिए राशि अब अप्रैल की बजाय जुलाई में मिलेगी. विधायक निधि लोकसभा चुनाव के चलते अभी जारी नहीं हो पाएगी. ऐसे में विधायक निधि के विकास कार्य जुलाई के बाद ही संभव होंगे. उसी समय इनकी प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृतियां पास होंगी.

  9. आईपीएल मैच का आयोजन कहने के लिए तो सरकार करवा रही है, लेकिन सरकार व खेल परिषद राजस्थान रॉयल्स के आगे कमजोर नजर आ रही है. खेल परिषद के सचिव व सरकार के प्रतिनिधि के साथ मारपीट होने के बाद FIR तक नहीं करवा पाई. 

  10. पिंक सिटी जयपुर में 11-12 अप्रैल को गणगौर माता की सवारी निकलेगी. हजारों की तादाद में विदेशी और देशी सैलानी जयपुर के त्रिपोलिया गेट से लेकर गणगौरी बाजार में उमड़ेंगे. गणगौर माता की सवारी व जुलूस के लिए पर्यटन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है. 40 महिला कलाकारों द्वारा घूमर नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: केंद्रीय मंत्री एस. जयशंकर का बीकानेर दौरा, प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news