Top 10 Rajasthan News:खमनोर थाना इलाके में हुआ मर्डर,फैली सनसनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2185006

Top 10 Rajasthan News:खमनोर थाना इलाके में हुआ मर्डर,फैली सनसनी

Top 10 Rajasthan News, 02 April 2024: लोकसभा आम चुनाव 2024 को लेकर राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी ने नेताओं के दौरे का दौर शुरू हो गया है. आज भी पीएम मोदी, सीएम भजनलाल, पूर्व सीएम गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम पायलट समेत कई बड़े नेता अलग- अलग जगह जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 02 April 2024: आज राजस्व वाले विभागों के अंतिम आंकड़े जारी होंगे, जिससे यह साफ हो जाएगा की किस विभाग ने साल 2023-24 में अपने कितना राजस्व अर्जित किया है. वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारकों के दौरे का दौर शुरू हो गया है. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. लोकसभा निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने पशुओं से किया चुनाव प्रचार
    बाड़मेर कांग्रेस ने X हैंडल पर पोस्ट कर जताई थी आपत्ति
    रोड शो व रैलिया में भाटी कर रहे थे हाथी घोड़ा व ऊंट से प्रचार
    पशु से चुनाव प्रचार पर निर्वाचन आयोग लगा रखी रोक 
    पशुओं से चुनाव प्रचार प्रसार आता है आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में
    जिला निर्वाचन अधिकारी ने मामले को लिया गंभीरता से
    ARO उपखंड अधिकारी को सौपी पूरे मामले की जांच
    जांच रिपोर्ट के बाद होगी आगे की कार्यवाही

  2. जयपुर:
    SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण
    SOG ने आज RPA से हिरासत में लिए 15 ट्रेनी SI
    RPA से सभी को लाया गया SOG मुख्यालय
    SOG मुख्यालय में की जा रही हिरासत में दिए गए सभी ट्रेनी SI से पूछताछ
    SOG ADG वीके सिंह ने दी जानकारी

  3. बारां जिले का अंता विधान सभा क्षेत्र होने के बावजूद यहां लंबे समय से बसों का ठहराव नहीं हो रहा है. बस चालक अपनी मनमानी करते हुए बसों को सीधे नेशनल हाइवे से लेने जाते है, जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पढ़ें पूरी खबर-Baran News: अंता कस्बे में बसों का नहीं हो रहा ठहराव, चालक कर रहे अपनी मनमानी

  4. राजसमंद के खमनोर थाना इलाके से बड़ी खबर,
    खमनोर थाना इलाके में हुआ मर्डर,फैली सनसनी,
    जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों में हुआ झगड़ा,
    झगड़े में एक भाई के लगी गंभीर चोट,तोड़ा दम,
    खमनोर थानाधिकारी भगवान सिंह पहुंचे मौके पर. पढ़ें पूरी खबर- Sikar News: पानी के टैंक में डूबने से युवक की मौत, परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

  5. राजस्व अर्जन विभागों में परिवहन विभाग अव्वल स्थान पर है. अन्य विभागों की तुलना में परिवहन विभाग ने सर्वाधिक 94.36 फीसदी राजस्व अर्जित किया है. परिवहन विभाग का राजस्व लक्ष्य 7100 करोड़ रुपए था. इसके विपरीत विभाग ने करीब 6700 करोड़ रुपए राजस्व अर्जित किया है. वहीं, वाणिज्य कर विभाग का राजस्व 83.41%, आबकारी विभाग का 85.29 प्रतिशत, रजिस्ट्रेशन एंड स्टंप्स का 89.60% और माइंस एंड पेट्रोलियम का 90.67% रहा.

  6. अजमेर के गेगल इंडस्ट्रीज एरिया में अज्ञात कारणों के चलते एक फैक्ट्री में आग लग गई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां पहुंच गई है. आग बुझाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. मौके पर तमाम प्रशासन और अग्निशमन विभाग के लोग मौजूद हैं. 

  7. आज बैंक खुलने से राजस्व वाले विभागों के अंतिम आंकड़े जारी होंगे. परिवहन विभाग की परफॉर्मेंस संतुष्टिजनक रही है. 7100 करोड़ लक्ष्य के विपरीत करीब 6700 करोड़ राजस्व अर्जित हुआ है. हालांकि, पहले विभाग का लक्ष्य 7700 करोड़ था. वहीं, आबकारी विभाग लक्ष्य से काफी पीछे रहा. 17 हजार करोड़ लक्ष्य के विपरीत मात्र 13220 करोड़ अर्जित किया गया. हालांकि बाद में राजस्व लक्ष्य 13500 करोड़ संशोधित किया गया. आबकारी का राजस्व अर्जन पिछले साल से 106 करोड़ कम रहा है. 

  8. टोंक जिले के निवाई में खणदेवत रोड स्थित खंडेलवाल मोटर गैरेज में बीती रात भीषण आग लग गई. कड़ी मशक्कत के बाद बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन आग में लाखों रुपए के ऑयल ड्रम मोटर पार्ट्स जलकर राख हो गए. 

  9. जयपुर में ई–रिक्शा के चलते लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अब तक 11 हजार से अधिक ई–रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वहीं, 1500 ई–रिक्शा सीज किए गए. अब भी शहर के अलग-अलग इलाकों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. 

  10. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 01 अप्रैल को दिल्ली दौरे पर थे. मुख्यमंत्री देर रात पीयूष गोयल के आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की. आज सीएम दिल्ली से चित्तौड़गढ़ के लिए रवाना होंगे. इसके बाद दोपहर को सीएम कोटपूतली में पीएम की जनसभा में शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: कोटपूतली में पीएम मोदी की सभा, मिल सकती है बड़ी सौगातें, कांग्रेस के आर्य ने कहा-तानाशाही को जनता देगी मुंहतोड़ जवाब, पढ़ें बड़ी खबरें

Trending news