राजस्थान में यहां whats app group में मचा बवाल,शिक्षक दिवस पर भिड़ें ये सब..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1858190

राजस्थान में यहां whats app group में मचा बवाल,शिक्षक दिवस पर भिड़ें ये सब..

 whats app group, Ajmer: अजमेर के ब्यावर में शिक्षकों के सबसे बड़े पर्व शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के व्हाट्सअप समूह में विवादित पोस्ट को लेकर मंगलवार को बवाल मच गया. ना केवल स्कूल के स्टाफ ने बल्कि पूरे शिक्षक संघ ने ही संस्था प्रधान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

 

राजस्थान में यहां whats app group में मचा बवाल,शिक्षक दिवस पर भिड़ें ये सब..

 whats app group, Ajmer: अजमेर के ब्यावर में शिक्षकों और स्कूल प्राचार्य के बीच भिड़ंत हो गई. ये विवाद एक पोस्ट को लेकर है. पोस्ट पर नाराजगी जताई गई है. शिक्षकों ने वायरल होने के बाद प्राचार्य को निलंबित करने की मांग पर अड़ गए. दरअसल मामला ब्यावर के छावनी बालिका स्कूल का है जहां संस्था प्रधान सीमा कृपलानी ने अलसुबह शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूल स्टाफ के ही व्हाट्सअप ग्रुप में आपत्तीजनक शब्दों की शैली का प्रयोग कर शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी.

  शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा 

ऐसे में शिक्षक दिवस के दिन ऐसी टिप्पणी करने पर शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा और सभी ने एकजुट होकर संस्था प्रधान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. हालांकि संस्था प्रधान कृपलानी ने मामले की गंभीरता को भांपकर माफी मांग ली, लेकिन शिक्षकों ने माफी को नजरअंदाज किया. ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी मांगीलाल सोलंकी को मौके पर आना पड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक दिवस के दिन दोनों पक्षों के बीच मध्यस्ता का प्रयास किया.

 20 से अधिक शिक्षिकाएं धरने पर बैठ गई

लेकिन बात नहीं बनी और सभी नाराज शिक्षक व शिक्षिकाओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. तत्काल कार्रवाई की मांग पर करीब 20 से अधिक शिक्षिकाएं कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गई. इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कमेटी गठित कर तीन दिवस के भीतर जांच सौंपने का आदेश पारित किया. उधर इस मामले मे शिक्षिकाएं संस्था प्रधान के साथ काम ना करने की बात पर अड़ी रही और एपीओ करने की मांग उठाती रही.

 उधर विद्यालय में भी पहली पारी के बीच शुरु हुए विवाद के कारण स्कूली छात्राओं पर भी इसका प्रभाव देखा गया. विद्यालय की अधिकतर कक्षाओं में शिक्षक नदारद रहे और कई कक्षाओं में कक्षा मॉनिटर ही अध्यायपन करवाती हुई नजर आई.विरोध कर रहे शिक्षक संघ राष्ट्रीय के संरक्षक धन्नासिंह रावत ने आरोप लगाया कि संस्था प्रधान सीमा कृपलानी पूर्व में भी विवादो में रही है.

अमर्यादित टिप्पणी उनको शोभा नहीं देती

कई जांच उनकी पहले से पेंडिंग है.इसके अलावा शिक्षक दिवस के दिन अमर्यादित टिप्पणी उनको शोभा नहीं देता है.उधर सीमा कृपलानी ने इसे साजिश बताते हुए आरोपों को नकारा और कहा कि उन्होंने कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नही कि है फिर भी वो स्टाफ को ठेस पहूंचने पर माफी मांग रही है.

Reporter- Dilip Chouhan

 

ये भी पढ़ें- सितंबर का सबसे बड़ा गोचर जल्द, चार राशियों पर सूर्य कृपा, मिल सकती है सरकारी नौकरी

 

Trending news