आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ पहुंचे तीर्थ नगरी पुष्कर, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345979

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ पहुंचे तीर्थ नगरी पुष्कर, कही ये बड़ी बात

मंदिर के जीर्णोंद्धार का कार्य आगामी पुष्कर कार्तिक मेले के पूर्व संपन्न करवाने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही उन्होंने पुष्कर की ज्वलंत समस्या सरोवर में जाने वाले गंदे पानी की रोकथाम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में सम्प ड्रेनेज सिस्टम के प्रथम चरण के कार्य के लिए 11 करोड़ की राशि के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है. 

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ पहुंचे तीर्थ नगरी पुष्कर, कही ये बड़ी बात

Pushkar: अजमेर के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और आरडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ शनिवार शाम तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. पुष्कर पहुंचने पर उन्होंने जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की. वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के पुष्कर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया. आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि लंबे अरसे से जगतपिता ब्रह्मा मंदिर को जीर्णोद्धार की आवश्यकता थी. जिसे सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों से अनुमति मिल गई है. 

मंदिर के जीर्णोंद्धार का कार्य आगामी पुष्कर कार्तिक मेले के पूर्व संपन्न करवाने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही उन्होंने पुष्कर की ज्वलंत समस्या सरोवर में जाने वाले गंदे पानी की रोकथाम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में सम्प ड्रेनेज सिस्टम के प्रथम चरण के कार्य के लिए 11 करोड़ की राशि के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है. राठौड़ ने दावा किया कि आगामी समय में सरोवर में जाने वाले गंदे पानी की रोकथाम पर पूरी तरह रोक लग जाएगी. 

ये भी पढ़ें-  राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सूची में नाम होगा या नहीं? ये एक महीने में हो जाएगा तय, जल्द ही 18 लाख आवेदनों की होगी स्क्रूटनी

अजमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सभी समाजों को साथ में लेकर चलने वाले नेता हैं. इसी के चलते सन 13 सौ के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा जगतपिता ब्रह्मा मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया जा रहा है. साथ ही पुष्कर की 24 कोसी यात्रा मार्ग को विकसित भी किया जाएगा. इस दौरान प्रभारी मंत्री मालवीय और आखिर डीसी चेयरमैन राठौड़ ने मंदिर परिसर का दौरा भी किया.

Trending news