भारतीय डाक विभाग ने शुरू की नई दुर्घटना बीमा योजना, दुर्घटना से हुई मृत्यु पर आश्रितों को मिलेगा 15 लाख का मुआवजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2057040

भारतीय डाक विभाग ने शुरू की नई दुर्घटना बीमा योजना, दुर्घटना से हुई मृत्यु पर आश्रितों को मिलेगा 15 लाख का मुआवजा

Beawar News:  भारतीय डाक विभाग ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से निवा बूपा प्लान के तहत एक नई दुर्घटना बीमा योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत, ब्यावर मण्डल ने 10 जनवरी से उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ 228 नई पॉलिसी की हैं.

Indian Postal Department

Beawar News:  भारतीय डाक विभाग ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से निवा बूपा प्लान के तहत एक नई दुर्घटना बीमा योजना की शुरुआत की है. इस योजना के अंतर्गत, प्रीमियम राशि को बहुत ही कम राशि पर रखा गया है, जिससे दुर्घटना से हुई मृत्यु पर आश्रितों को 15 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा.

इस योजना के तहत, ब्यावर मण्डल ने 10 जनवरी से उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ 228 नई पॉलिसी की हैं. डाकघर ब्यावर के अधीक्षक वीएस जैन ने बताया कि इस नई बीमा योजना के अंतर्गत आम लोगों को वार्षिक 755 रुपये के प्रीमियम पर 15 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा प्रदान किया जा रहा है.

जैन ने बताया कि इस बीमा योजना के तहत, स्थायी विकलांगता होने पर 15 लाख रुपये का कवर, दुर्घटना के चलते होने वाले अस्पताल खर्च के लिए 1,000 रुपये का हॉस्पीटल डेली केश, चिकित्सक से टेली कन्सलटेशन, वर्ष में एक बार हेल्थ चेकअप, अस्थि भंग होने अथवा जलने पर कवर, और मृत्यु के दौरान संतान के लिए शिक्षा और विवाह हेतु 1 लाख तक की राशि प्रदान की जाएगी.

इस योजना का लाभ उठाने के लिए इच्छुक व्यक्ति को डाकघर में जाकर अपना आईपीपीबी प्रीमियम अकाउंट खोलवाना होगा और फिर उन्हें इस पॉलिसी के लिए पंजीकरण करवाना होगा. प्रीमियम राशि ऑनलाइन आईपीपीबी खाते से काटी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Loksabha: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान के सभी 25 कोऑर्डिनेटर दिल्ली बुलाए गए, खड़गे लेंगे बैठक

 

Trending news