मसूदा में कब्जे के जजवे पर कब लगेगा लगाम, निकलना मुश्किल, उपखंड अधिकारी को सुनाई फरियाद
Advertisement

मसूदा में कब्जे के जजवे पर कब लगेगा लगाम, निकलना मुश्किल, उपखंड अधिकारी को सुनाई फरियाद

अजमेर के मसूदा उपखंड क्षेत्र के ग्राम श्यामगढ़ में सरकारी भूमि पर किए जा रहे अवैध कब्जे को लेकर ग्राम वासियों ने उपखंड अधिकारी से शिकायत की है.

कब्जा हटाने की मांग करते हुए परेशान ग्रामीण.

मसूदा: अजमेर के मसूदा उपखंड क्षेत्र के ग्राम श्यामगढ़ में सरकारी भूमि पर किए जा रहे अवैध कब्जे को लेकर ग्राम वासियों ने उपखंड अधिकारी से शिकायत की है. कब्जा हटाने की मांग भी की. श्यामगढ़ गांव के काफी संख्या में महिला-पुरुषों ने सरकारी भूमि पर किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर रोष व्यक्त किया.

ग्रामवासियों का कहना था कि श्यामगढ़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवीन भवन की बाउंड्री के पास सरकारी भूमि पर रशीद ,रमेश, इस्माइल, के द्वारा कब्जा किया गया है. लोगों और गोवंशों के आने-जाने के रास्ते को बंद कर दिया है. अब जानवरों के चारागाह की भी समस्या हो रही है. 

जल्द अतिक्रमण हटवाने की मांग 
ग्रामीणों ने कहा कि इन हालातों में गोवंश पालना मुश्किलों का सामना करने जैसा है. इन महिला पुरुषों की माने तो सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले यह लोग गांव के चारों तरफ पड़ी सरकारी भूमि पर कब्जा करने में लगे हुए हैं, उपखंड अधिकारी को दी शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी शिकायत की गई थी. पर कार्रवाई नहीं हुई. सरकारी भूमि पर कब्जा करने को लेकर महिला पुरुषों ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए उपखंड अधिकारी से यथाशीघ्र अतिक्रमण हटवाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- दूदूः अमेजन कंपनी के कंटेनर से चोरी मामले में मिली बड़ी सफलता, सरगना सकील गिरफ्तार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news