अजमेर संघ के पशुपालकों के लिए खुशखबरी! अब दूध में प्रति फैट के भुगतान में होगा ज्यादा मुनाफा
Advertisement

अजमेर संघ के पशुपालकों के लिए खुशखबरी! अब दूध में प्रति फैट के भुगतान में होगा ज्यादा मुनाफा

Ajmer News : अजमेर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अनुसार 1 अप्रैल से दुग्ध उत्पादकों को ₹9 प्रति फैट किलो खरीद मूल्य से भुगतान किया जायेगा. जिससे कि पशुपालकों को राहत मिल सके. हरियाणा, गुजरात और पंजाब से एक लाख दुधारू गाय खरीद जाएगी इसे लेकर 4% तक लोन भी पशुपालकों को दिया जाएगा. 

अजमेर संघ के पशुपालकों के लिए खुशखबरी! अब दूध में प्रति फैट के भुगतान में होगा ज्यादा मुनाफा

Ajmer News : अजमेर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने आज प्रेस वार्ता कर बताया कि 1 अप्रैल से दुग्ध उत्पादकों को ₹9 प्रति फैट किलो खरीद मूल्य से भुगतान किया जायेगा. जिससे कि पशुपालकों को राहत मिल सके. वहीं उन्होंने बताया कि आगामी 16 से 18 मार्च तक 49वीं डेरी इंडस्ट्री कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है यह आयोजन गुजरात के गांधीनगर में आयोजित होगा. जहां भारत की दूरियों के साथ ही अलग-अलग देशों के कई प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहेंगे.

इस दौरान डेयरी के संचालन में आ रही समस्याओं के साथ ही नवाचार और उत्थान को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा. इस मौके पर अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी भी 16 मार्च को अपना उद्बोधन देंगे. और डेयरी में होने वाले नवाचार सहित विभिन्न समस्याओं पर अपनी जानकारी देंगे उन्होंने कहा कि राजस्थान के विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी इस दौरान डेरी को कृषि या उद्योग में सम्मिलित किया जाना चाहिए जिससे कि उन्हें अनुदान मिल सके इसके साथ ही पशुपालकों को आने वाली विभिन्न समस्याओं को लेकर भी वह प्रकाश डालेंगे.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि पशुपालकों को राहत देने के लिए राजस्थान सरकार के बेहतर प्रयास करें ऐसे में विभिन्न योजनाओं का लाभ उन्हें मिल सके उन्होंने कहा कि राजस्थान में हरियाणा गुजरात और पंजाब से एक लाख दुधारू गाय खरीद जाएगी इसे लेकर 4% तक लोन भी पशुपालकों को दिया जाएगा. जिसकी गारंटी अजमेर डेयरी लेगी लेकिन इसमें कई शर्ते भी रखी जा रही है वहीं अजमेर डेयरी पशुओं का भी बीमा करवा रही है ऐसे विभिन्न जानकारियां भी उन्होंने साझा की है.

ये भी पढ़ें..

जब चाचा नाथूराम मिर्धा के खिलाफ चुनाव लड़े थे भतीज रामनिवास मिर्धा, नागौर का सियासी किस्सा

पिछले साल 11 तो इस बार 12 लाख से अधिक छात्रों ने किया जेईई मेन में आवेदन, 12 अप्रैल तक 10 शिफ्टों में होंगे एक्जाम

Trending news