Beawar News : ब्यावर में चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग, नहीं हो रही कार्रवाई
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1996271

Beawar News : ब्यावर में चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग, नहीं हो रही कार्रवाई

Beawar News : ब्यावर के राजस्व गांव गणेशपुरा में गावं के ही कुछ लोगों द्वारा गणेशपुरा मुख्य मार्ग से प्रधान जी की गली की नुक्कड पर चरागाह की भूमि पर अवैध रूप से गड्ढा बनाकर चरागाह भूमि पर अतिक्रमण कर लिया है. 

 

अतिक्रमण के खिलाफ ज्ञापन देते ग्रामीण.

Beawar : ब्यावर के राजस्व गांव गणेशपुरा में गावं के ही कुछ लोगों द्वारा गणेशपुरा मुख्य मार्ग से प्रधान जी की गली की नुक्कड पर चरागाह की भूमि पर अवैध रूप से गड्ढा बनाकर चरागाह भूमि पर अतिक्रमण कर लिया है. ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमी से कई बार अतिक्रमण हटाने के लिए अनुरोध किया लेकिन स्थिति आज तक जस की तस बनी हुई है. जिसको लेकर क्षेत्रवासियों में अतिक्रमी के खिलाफ रोष व्याप्त है. 

सोमवार को गणेशपुरा के क्षेत्रवासी चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहा पर उन्होने अतिक्रमी के खिलाफ प्रदर्शन कर कलेक्टर रोहिताशव सिंह तोमर को एक ज्ञापन दिया. ज्ञापन में क्षेत्रवासियों ने बताया कि गणेशपुरा की चरागाह भूमि खसरा संख्या 212 पर गांव के ही किशन सिंह पुत्र सुखा सिंह ने अतिक्रमण कर रखा है.

गड्ढा खोदकर किया रास्ता बंद

ज्ञापन में बताया गया कि वह सडक गांव के अंदर जाने की मुख्य सड़क है, जहां से तीन से चार कॉलोनियों मे जाने का भी रास्ता निकलता है. साथ ही गांव वासियों के खेत खलियांन तथा कुए  है जिनसे खेतों मे सिचाइ की जाती है. ज्ञापन में बताया कि इसी सड़क पर चरागाह की भूमि है जिस पर होकर ही गांव के अंदर जाने का मुख्य मार्ग है. इसी मार्ग पर किशन सिंह ने मशीन से गड्ढा खोदकर रास्ते को बंद कर दिया है जिसके कारण गांव के अंदर जाने में ग्रामवासियों को परेशानी का सामना करना पडता है. 

ग्रामवासियों ने कलेक्टर तोमर से रास्ते का अतिक्रमण जल्द से जल्द हटवाकर ग्रामीणों को राहत प्रदान करने की मांग की है. ज्ञापन देने के दौरान गोपाल सिंह बीरम सिंह, सन्नी, जगदीश सिंह, प्रकाश सिंह, रमेश सिंह, नाथू सिंह, मदन सिंह, प्रभू सिंह, चमन सिंह, इंदिरा देवी तथा सुशीला सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news