ब्यावर: आंगनबाड़ी कार्यकार्तओं ने निकाली पोषण जागरूकता रैली, लोगों को किया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342544

ब्यावर: आंगनबाड़ी कार्यकार्तओं ने निकाली पोषण जागरूकता रैली, लोगों को किया जागरूक

महिला और बाल विकास विभाग ने पोषण जागरूकता माह के तहत गुरुवार को आंगनबाडी कार्यकार्तओं के जरिए पोषणा जागरूकता रैली निकाली गई. 

 

ब्यावर: आंगनबाड़ी कार्यकार्तओं ने निकाली पोषण जागरूकता रैली, लोगों को किया जागरूक

Beawar: महिला और बाल विकास विभाग ब्यावर की ओर से मनाए जा रहे पोषण जागरूकता माह के तहत गुरुवार को आंगनबाडी कार्यकार्तओं की ओर से पोषणा जागरूकता रैली निकाली गई. शहर के वार्ड संख्या 13 सुरजपोल गेट स्थित आंगनबाडी केंद्र संख्या 23 से स्थानीय पार्षद अंगदराम अजमेरा के सानिध्य में रैली निकाली गई. जहां बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी केंद्र क्षेत्र की महिलाओं ने भाग लिया.

पोषण जागरूकता रैली केन्द्र से शुरू होकर रैली को पार्षद अजमेरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली सुरजपोल गेट से शुरू होकर सुभाष उद्यान सहित अन्य क्षेत्रों से होते हुए श्यामसुदंर गली पहुंचकर संपन्न हुई. इस दौरान क्षेत्र की महिलाओं को पोषण की जानकारी देते हुए बच्चों और महिलाओं को पूर्ण आहार देने के लिए प्रेरित किया गया.

यह भी पढ़ें: Ajmer: अजमेर में एक मकान में लहूलुहान हालत में मिला महिला का शव, पुलिस जुटी जांच में

बता दें कि रैली में शामिल महिलाएं हाथों में तख्खितयां थामकर नारे लगाते हुए लोगों को पोषण के बारे में जागरूक किया. इस दौरान महिलाएं घर-घर अलख जगाएंगे-कुपोषण दूर भगाएंगे..., हरी सब्जी खाएंगे-एनिमिया दूर भगाएंगे, शिशु के पोषण का आधार-मां का दूध सर्वोत्तम आहार तथा पोषण का रखेगें ध्यान-तभी होगा बीमारियों का निदान के नारे लगाए गए. बता दें कि रैली में रूकमणी प्रजापति, भावना माली, यशोदा प्रजापति, सुधा अरोडा तथा लीला चौधरी आदि शामिल रहीं.

Reporter: Dilip Chauhan

अजमेर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: Vidur Niti: ये 5 बुरी आदतें पल भर में जिंदगी कर देती है बर्बाद, आज से ही करें सुधार

पाली में एमबीसी मॉडल के विरोध में सैकड़ों कर्मचारी बैठे धरने पर, 12 सितंबर से प्रदर्शन की दी चेतावनी

 

Trending news