Ajmer News: शादियों की सीजन ने बढ़ी यात्रियों की भीड़, नहीं मिल रही बसें
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1980959

Ajmer News: शादियों की सीजन ने बढ़ी यात्रियों की भीड़, नहीं मिल रही बसें

Beawar, Ajmer News: राजस्थान में शादियों के सीजन और पुष्कर मेले के चलते यात्रियों के भारी भीड़ देखने को मिल रही है, जिसके चलते लोगों को बसें नहीं मिल रही है और उन्हें बहुत परेशानी उठानी पड़ी रही है. 

Ajmer News: शादियों की सीजन ने बढ़ी यात्रियों की भीड़, नहीं मिल रही बसें

Beawar, Ajmer News: शादी-विवाह के सीजन एवं चुनाव के बाद रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों की खासी भीड़ जुट रही है लेकिन रोडवेज की ओर से पर्याप्त बसे नहीं मिलने के कारण यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

वहीं, दूसरी ओर पुष्कर में आयोजित हो रहे मेले के लिए भी बसों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण पुष्कर जाने वाले यात्री भी परेशान रहे. सोमवार को रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों की रेलमपेल दिखाई दी. हालात यह थे जो भी बस  किसी भी रूट की बस स्टैंड पर लगती, हाथों-हाथ फुल हो रही हैं. इस दौरान सुबह से शाम तक यात्रियों का खासा दबाव रहा. 

बसों में चढ़ने व उतरने के लिए सवारियों को खासी मशक्कत करते देखा गया. वहीं, अन्य रूटों से आने वाली बसे भी पर्याप्त नहीं आने से भीड़ जुटी रही. ब्यावर से चलने वाली अजमेर, जयपुर, भीलवाड़ा, उदयपुर, पाली तथा जोधपुर सहित अन्य रूट की बसों में यात्री भार का दबाव रहा. आगारो से आने वाली अधिकांश बसे भरी हुई आई. 

इसके चलते कई सवारियों को सीट नहीं मिलने पर अपने गंतव्य तक या फिर सीट मिलने तक खडे रहकर यात्रा करनी पड़ी. वहीं, दूसरी ओर चुनाव में लगी निजी बसे एवं टैक्सियां सोमवार को मार्ग पर नहीं लौटी. वहीं शादी का सीजन होने का प्रभाव यातायात पर देखा गया. 

पुष्कर के लिए रोडवेज प्रशासन हर बार विशेष बसों का संचालन होता है, जिसका सीधा संचालन ब्यावर से वाया मांगलियावास, पीसांगन, गोविंदगढ़ होते हुए पुष्कर के लिए किया जाता है, जिससे रोडवेज को खासी आमद भी होती है, लेकिन इस बार विशेष बसों को संचालन नहीं किया गया है. इससे यात्रियों को मजबूरी में यहां से अजमेर और अजमेर से पुष्कर के लिए के लिए अलग से बस पकड़ कर यात्रा करने की मजबूरी सामने आई, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी हुआ. साथ ही परेशानी भी उठानी पड़ी. इससे अजमेर की ओर जाने वाली बसो के यात्री भी परेशान होते नजर आए.   

Trending news