अजमेर: रेलवे डीआरएम राजीव धनखड़ ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण,दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1670651

अजमेर: रेलवे डीआरएम राजीव धनखड़ ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण,दिए ये निर्देश

अजमेर न्यूज: रेलवे डीआरएम राजीव धनखड़ ने ब्यावर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. उन्होंने साथ आए अधिकारियों से अमृत योजना के तहत तैयार प्रारूप को स्टेशन पर लागू किए जाने को लेकर बातचीत की.

अजमेर: रेलवे डीआरएम राजीव धनखड़ ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण,दिए ये निर्देश

Beawar, Ajmer: उत्तर पश्चिम रेलवे के मंडल प्रबंधक राजीव धनखड़ ने देर शाम ब्यावर पहुंच कर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान ब्यावर स्टेशन के समस्त अधिकारी मौजूद थे.

डीआरएम ने अमृत योजना के तहत शामिल किए गए ब्यावर स्टेशन के विकास को लेकर अधिकारियों से चर्चा की एवं स्टेशन पर होने वाले विकास कार्यों के लिए निर्देश प्रदान किए. जानकारी के अनुसार ब्यावर स्टेशन को रेल मंत्रालय की ओर से अमृत योजना के तहत शामिल किया है. 

ऐसे में ब्यावर स्टेशन को आधुनिक रूप से विकसित किया जाएगा. जिसके तहत यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने, यात्री सुविधाओं का विस्तार करने, टीन शेड का विस्तार करने, वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों के लिए एक्सीलेटर एवं लिफ्ट लगाने सहित अन्य सुविधाओं का विकास किया जाना है. 

योजना के तहत होने वाले विकास कार्यों के लिए तैयार प्रारूप का सत्यापन करने एवं सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए डीआरएम धनकड़ विशेष ओसी ट्रेन से ब्यावर पहुंचे. जहां उन्होने यात्री प्रतिक्षालय, एसएम कार्यालय, टिकिट विंडो स्थल सहित बाहरी परिसर, टिकिट बाबू कार्यालय आदि का बारीकी से निरीक्षण किया.

उन्होंने साथ आए अधिकारियों से अमृत योजना के तहत तैयार प्रारूप को स्टेशन पर लागू किए जाने को लेकर चर्चा की. निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन के बाहरी परिसर बेहतर रोशनी व्यवस्था के लिए निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोशनी व्यवस्था को बढ़ाएं तथा बाहरी ओर से गुजर रहे डीएफसीसी के पुल के नीचे की ओर लाइटिंग करें. इसके साथ उन्होंने पुराने भवन एवं योजना के तहत होने वाले कार्य पर चर्चा की.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक एवं टिकिट विंडो परिसर में ऊंचाई को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यह स्टेशन का प्रवेश है. ऐसे में दोनों को सामानान्तर करने का प्रयास करें. जिससे स्टेशन की सुंदरता बढ़े. ज्ञात रहे कि स्टेशन का अधिकांश बिल्डिंग पुरानी है तथा मुख्य भवन प्लेटफॉर्म से नीचे है. जिससे जहां ड्रेनेज की समस्यां बनी रहती है. वहीं वर्षा ऋतु में भी पानी भराव की समस्या होती है. ऐसे में अमृत योजना के तहत भवन के स्थान पर नया भवन बनाएं जाने का प्रस्ताव है.

निरीक्षण के दौरान डीआरएम धनकड़ के साथ एडीआरएम संजीव कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेक रावत, सीनियर डीईएन विपिन सिंह, शेरसिंह, मुख्खय चिकित्सा अधीक्षक अरूणांसू सरकार, सीनियर डीएसटीई अंकुर जिंगोनिया, मंडल बिजली इंजिनियर अशोक कुमार मीणा, स्टेशन अधीक्षक ब्यावर अशोक कुमार बंसल, वरिष्ठ सेक्शन इंजिनियर कार्य सुरेश तोषावड़ा आदि मौजूद रहे. स्टेशन पहुंचने पर डीआरएम धनकड़ का रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य रतन मेहता आदि ने माला पहनाकर अभिनंदन किया.

Reporter-Dilip Chauhan

यह भी पढ़ेंः सीएम गहलोत की पहल! सूडान से लौट रहे सभी राजस्थानियों को दिल्ली एयरपोर्ट से उसने घर तक अपने खर्च से पहुंचाएगी राज्य सरकार

यह भी पढ़ेंः YouTube पर वीडियो लाइक करने के मिलते हैं पैसे? जाने पूरी सच्चाई

Trending news